कांट्रैक्ट मुलाजिम 21 को सीएम आवास की तरफ निकालेंगे रोष मार्च

मान भत्ता कचे-कांट्रैक्ट मुलाजिम मोर्चे ने मान भत्ता वर्करों पर कम से कम वेतन कानून लागू करवाने और कचे और कांट्रैक्ट वर्करों को रेगुलर करवाने के लिए 21 जुलाई को पटियाला में प्रदेश स्तरीय रैली और सीएम आवास की तरफ रोष मार्च करने का फैसला किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 06:27 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 06:27 PM (IST)
कांट्रैक्ट मुलाजिम 21 को सीएम आवास की तरफ निकालेंगे रोष मार्च
कांट्रैक्ट मुलाजिम 21 को सीएम आवास की तरफ निकालेंगे रोष मार्च

जागरण संवाददाता, पटियाला : मान भत्ता, कच्चे-कांट्रैक्ट मुलाजिम मोर्चे ने मान भत्ता वर्करों पर कम से कम वेतन कानून लागू करवाने और कच्चे और कांट्रैक्ट वर्करों को रेगुलर करवाने के लिए 21 जुलाई को पटियाला में प्रदेश स्तरीय रैली और सीएम आवास की तरफ रोष मार्च करने का फैसला किया गया है। मोर्चे के आह्वान पर जंगलात मुलाजिम यूनियन, आशा वर्कर और फैसिलिटेटर यूनियन, मिड-डे-मील वर्कर्स यूनियन और मिड-डे-मील दफ्तरी कर्मचारी यूनियन की तरफ से रेगुलर न करने के रोष में प्रांतीय मीटिग में यह फैसला लिया गया।

मीटिग में मोर्चा के नेता परमजीत कौर मान, लखविदर कौर फरीदकोट, रछपाल सिंह और ममता शर्मा ने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार ने मान भत्ता और कच्चे वर्करों को अपने ही देश अंदर बंधुआ मजदूर बना कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट सब समिति की तरफ से कच्चे और कांट्रैक्ट मुलाजिमों को रेगुलर करने के लिए 2016 वाले एक्ट की जगह जो नया एक्ट 2020 तैयार किया गया है उसके साथ 10 प्रतिशत कच्चे मुलाजिम भी पक्के नहीं होंगे और इस एक्ट में आशा वर्करों और मिड-डे-मील वर्करों के लिए एक फूटी कौड़ी भी नहीं है। मोर्चे के नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार को इस धोखाधड़ी का जवाब दिया जाएगा और उसके मंत्रियों और विधायकों को जगह जगह पर घेरकर कच्चे मुलाजिमों के जीवन के साथ खेलने का हिसाब लिया जायेगा। मीटिग में पंजाब -यूटी मुलाजिम और पेंशनर्स साझा फ्रंट की तरफ से पंजाब सरकार की मुलाजिम विरोधी नीतियों के खिलाफ 29 जुलाई को पटियाला में की जा रही प्रांतीय रैली में भी बड़ी संख्या में शामिल होने का फैसला किया गया। इस मौके पर शकुंतला सरोए, गुरजीत कौर शाहकोट, हरिदर, मनदीप कौर, कुलविदर कौर, लखबीर सिंह, रवि और बलजिदर सिंह के अलावा डेमोक्रेटिक मुलाजिम फैडरेशन की तरफ से जर्मनजीत सिंह, हरदीप टोडरपुर, हरिदर दोसांझ, गुरजीत सिंह घग्गा और राकेश भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी