मेडिकल कालेज में दर्जा चार कर्मियों ने झाड़ू मार्च निकाला

मेडिकल कालेज व राजिदरा अस्पताल की दर्जा चार कर्मचारी ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्यों ने स्वर्ण सिंह बंगा प्रधान और राम किशन चेयरमैन की देखरेख में मेडिकल कालेज व राजिदरा अस्पताल में झाडू मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:29 PM (IST)
मेडिकल कालेज में दर्जा चार कर्मियों ने झाड़ू मार्च निकाला
मेडिकल कालेज में दर्जा चार कर्मियों ने झाड़ू मार्च निकाला

जागरण संवाददाता, पटियाला : मेडिकल कालेज व राजिदरा अस्पताल की दर्जा चार कर्मचारी ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्यों ने स्वर्ण सिंह बंगा प्रधान और राम किशन चेयरमैन की देखरेख में मेडिकल कालेज व राजिदरा अस्पताल में झाडू मार्च निकाला। उनका कहना है कि बीते 15 साल से राजिदरा अस्पताल के कांट्रैंक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को पक्का नहीं किया जा रहा है। इसलिए वे पिछले 22 दिनों से कामछोड हड़ताल पर हैं।

वे कहते है कि मार्च 2019 में मंत्री ब्रहम मोहिदरा ने कर्मचारियों को पक्के करने का लिखित वादा किया था, लेकिन तब केवल नर्सिग काडर के कर्मचारी ही रैगूलर किए गए और बाकी दर्जा चार कर्मचारी व एनसिलरी स्टाफ को दो साल बीतने के बाद भी रेगुलर नहीं किया गया, इस तरह इन कर्मियों के साथ नाइंसाफी की जा रही हैं। इन्हें रेगुलर करने के बजाय दर्जा चार के हजारों पद पुनर्गठन के नाम पर खत्म कर इनके रेगुलर होने का रास्ता बंद कर दिया है। इसी कारण ही कांट्रैक्ट कर्मचारी कामछोड हड़ताल पर हैं। पंजाब सरकार और अफसरशाही को चेतावनी देते हुए प्रधान सवर्ण सिंह बंगा और चेयरमैन राम किशन ने कहा कि वे अपील करते हैं कि उच्चाधिकारियों से जल्द से जल्द बातचीत करवाकर पुनर्गठन के नाम पर खत्म किए गए पद तुरंत बहाल करवाए जाएं। आज की हड़ताल में साथी राम लाल रामा शहरी अध्यक्ष, अशोक कुमार बिट्टू राजपुरा, नरेश कुमार गाट, बलजिदर सिंह, अमन, अजय कुमार सीपा, गुरलाल सिंह, राजेश कुमार गोलू, विक्रम गागट व कुलविंदर सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी