कंप्यूटर शिक्षकों ने सीएम आवास की तरफ निकाला रोष मार्च

रेगुलर करने की मांग को लेकर कंप्यूटर अध्यापक समिति पंजाब ने बारादरी गार्डन में रैली करके सीएम आवास की तरफ रोष मार्च किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:16 PM (IST)
कंप्यूटर शिक्षकों ने सीएम आवास 
की तरफ निकाला रोष मार्च
कंप्यूटर शिक्षकों ने सीएम आवास की तरफ निकाला रोष मार्च

जागरण संवाददाता, पटियाला : रेगुलर करने की मांग को लेकर कंप्यूटर अध्यापक समिति पंजाब ने बारादरी गार्डन में रैली करके सीएम आवास की तरफ रोष मार्च किया। रविवार को राज्य भर से बारादरी गार्डन के बाहर जमा हुए कंप्यूटर अध्यापकों ने करीब 11 बजे बारादरी गार्डन के गेट पर रैली की। करीब दो घंटे तक रैली करने के बाद दोपहर करीब एक बजे सीएम आवास की तरफ रोष मार्च शुरू किया। रोष मार्च के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारी अध्यापकों को फव्वारा चौक में रोक लिया, जिसके बाद अध्यापकों ने फव्वारा चौक में जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने बेरोजगारों को 22 जून को शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के साथ पैनल मीटिग का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म करवाया।

इस मौके पर प्रदेश प्रधान परमवीर सिंह व अन्य यूनियन नेताओं ने मुख्यमंत्री से कंप्यूटर अध्यापकों को शिक्षा विभाग के अधीन मर्ज करन की अपील भी की। यूनियन के प्रधान परमवीर सिंह ने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद कंप्यूटर अध्यापकों को रेगुलर करने का आश्वास दिया था, लेकिन सत्ता संभालने के बाद कांग्रेस के नेताओं ने अपना वादा नहीं निभाया। उन्होंने बताया कि पिक्टस सोसायटी में वह पिछले 10 साल से रेगुलर होकर भी सरकार की तरफ से बनते लाभ जैसे आईआर, एसीपी, मेडिकल रीइंबर्समेंट और मरने के बाद वारिसों को नौकरी, ग्रैच्युटी, पेंशन योजना आदि नहीं दिए जा रहे। सरकार के कंप्यूटर अध्यापकों प्रति रवैये से कंप्यूटर अध्यापकों में निराशा है। इस मौके प्रधान परमवीर सिंह पम्मी, प्रैस सचिव अवतार सिंह लुधियाना, गुरप्रीत सिंह लुधियाना, बलजीत सिंह पटियाला, नरिदर सिंह, मक्खण सिंह, बलराम शर्मा, निरभै सिंह, जतिदर सिंह, धर्मजीत सिंह, गगनदीप सिंह के साथ-साथ दूसरे सदस्यों भी उपस्थित रहे। यूनियन की मुख्य मांगें

- कंप्यूटर अध्यापकों को उनका बनता ग्रेड देते हुए उनके सभी लाभ बहाल करना

- मेडिकल रीइंबर्समेंट की सुविधा बहाल करना

- 2016 से रोका गया अंतरिम रिलीफ देना

- मृतक कंप्यूटर अध्यापकों के आश्रितों को बिना देरी नौकरी देना

- ग्रेच्युटी और पेंशन देना

chat bot
आपका साथी