नान टीचिग मुलाजिमों ने धरना देकर जताया रोष

प्राइवेट कालेज नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन के आह्वान पर यहां मोदी कालेज में अध्यापकों ने सुबह नौ से लेकर तीन बजे तक धरना देकर हड़ताल की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:07 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:07 PM (IST)
नान टीचिग मुलाजिमों ने धरना देकर जताया रोष
नान टीचिग मुलाजिमों ने धरना देकर जताया रोष

जागरण संवाददाता, पटियाला : प्राइवेट कालेज नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन के आह्वान पर यहां मोदी कालेज में अध्यापकों ने सुबह नौ से लेकर तीन बजे तक धरना देकर हड़ताल की। इस दौरान गैर सरकारी प्राइवेट कालेजों के नान टीचिग नई ग्रेड पे लागू करने, मकान भत्ता, मेडिकल भत्ता लागू करने, नान टीचिग स्टाफ के सभी पद व 6वां पे कमीश्न लागू न होने संबंधी मुलाजिमों ने रोष जताया। इस दौरान अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि सरकार लिए बड़ी शर्म की बात है कि नान टीचिग स्टाफ पिछले दो महीने के दौरान नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन का प्रतिनिधी मंडल तीन बार शिक्षा मंत्री परगट सिंह को, तीन बार शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के अलावा विभिन्न अधिकारियों से के पास अपनी मांगे रख चुका है। अजय गुप्ता ने कहा कि पंजाब सरकार ने 6वां पे कमीश्न तो लागू क्या करना था, पर 5वें पे कमीश्न में दिए गए ग्रेड भी पूरी तरह से लागू नहीं किए।

मोदी कालेज नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन के सचिव विनोद शर्मा ने बताया कि मोदी कालेज टीचिग यूनियन के मेंबर ने भी नान टीचिग के धरने को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि कालेजों में काम कर रहे अध्यापकों को संशोधित दरों से मकान भत्ता व मेडिकल भत्ता दिया जा रहा है। जबकि नान टीचिग को यह पुरानी दरों के साथ ही दिया जा रहा है, जो भेदभाव है। क्योंकि एक ही संस्थान में दो अलग-अलग तरह के नियम लागू किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब सरकार उनकी मांगो को तुरंत लागू नहीं करती तो यूनियन द्वारा इस संघर्ष को ओर बड़ा रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगली 10 दिसंबर को यूनियन द्वारा फिर से धरना देकर रोष प्रदर्शन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी