क्लैरीकल स्टाफ की हड़ताल, दिनभर परेशान होते रहे लोग

सरकारी विभागों के क्लेरीकल स्टाफ की हड़ताल के चलते वीरवार को सभी सरकारी दफ्तरों में कामकाज बंद रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:51 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:51 AM (IST)
क्लैरीकल स्टाफ की हड़ताल, दिनभर परेशान होते रहे लोग
क्लैरीकल स्टाफ की हड़ताल, दिनभर परेशान होते रहे लोग

जागरण संवाददाता, पटियाला

सरकारी विभागों के क्लेरीकल स्टाफ की हड़ताल के चलते वीरवार को सभी सरकारी दफ्तरों में कामकाज बंद रहा। इस दौरान पब्लिक को बिना काम करवाए ही वापिस जाना पड़ा। जानकारी अनुसार सरकारी दफ्तरों के सभी मुलाजिम सामूहिक छुट्टी लेकर पटियाला में होने वाली महारैली में शामिल होने के लिए गए थे।

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन के प्रधान केसर सिंह का कहना है कि मुलाजिम लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे है। बावजूद इसके सरकार मुलाजिमों की मांगों को अनदेखा कर रही है। यही कारण है कि सभी मुलाजिम सामूहिक छुट्टी पर है। इन दफ्तरों में पब्लिक डीलिग रही बंद

मुलाजिमों के सामूहिक छुट्टी पर रहने के चलते सरकारी दफ्तरों में पब्लिक डीलिग का काम बंद रहा। इनमें एसडीएम दफ्तर में कोर्ट पेशी, तहसील दफ्तर में जमीन की निशानदेही, इंतकाल दर्ज करना, जाति सर्टिफिकेट,पंजाब निवासी सर्टिफिकेट, मैरिज रजिस्ट्रेशन, पटवारियों से संबंधित काम,डीसी दफ्तर व एडीसी दफ्तर में कोर्ट पेशी, आरटीए दफ्तर में ड्राइविग लाइसेंस व वाहनों की आरसी से संबंधित काम बंद रहे।

आज से शुरू होगा काम

प्रधान केसर सिंह ने कहा कि शुक्रवार को सभी दफ्तरों में पब्लिक डीलिग का काम होगा। सरकार ने मुलाजिम जत्थेबंदियों की बैठक बुलाई है। मीटिग में क्या फैसला होगा, के आधार पर ही स्टेट कमेटी अगले संघर्ष की रणनीति बनाएगी। स्टेट कमेटी के आह्वान पर ही अगले संघर्ष की रणनीति तैयार की जाएगी। डाक्टरों ने फव्वारा चौक पर किया प्रदर्शन

पंजाब स्टेट मेडिकल एंड डेंटल टीचर्स एसोसिएशन, पीसीएमएस एसोसिएशन व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर जिला के 600 से ज्यादा सरकारी व गैर सरकारी डाक्टर व मेडिकल डेंटल स्टूडेंट्स ने मेडिकल कालेज में डाक्टरों के एनपीए संबंधी छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट के विरोध में रोष मार्च निकाला। इस दौरान मेडिकल और डेंटल कालेज में स्टूडेंट्स की क्लासों के साथ-साथ राजिदरा अस्पताल में ओपीडी व आप्रेशन थिएटर की सेवाएं सहित बाकी के कामकाज को ठप रखा गया।

इस दौरान डा. बीएल भारद्वाज ने कहा कि छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट अनुसार डाक्टरों का एनपीए कम करके सरकार उनके साथ धक्का कर रही है और पंजाब भर के डाक्टरों में सरकार के इस फैसले को लेकर रोष पाया जा रहा है। इस दौरान पंजाब मेडिकल कौंसल के पूर्व प्रधान व सीनियर कार्डिआलोजिस्ट डा.मनमोहन सिंह, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्था साइंसिज के पूर्व रजिस्ट्रार डा.प्यारे लाल गर्ग, मेडिकल कालेज के पूर्व प्रिसिपल डा.बीएल भारद्वाज, डा.हरीश मल्होत्रा आदि ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी