गड्ढे में जमा बरसाती पानी में डूबने से बच्चे की मौत

थाना पातड़ां के अधीन एक प्राइवेट मैदान में खेलते समय चार बचे बरसाती पानी से भरे गड्ढे में गिर गए जिनमें से तीन तो निकल गए लेकिन एक बचे की डूबने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:59 PM (IST)
गड्ढे में जमा बरसाती पानी में डूबने से बच्चे की मौत
गड्ढे में जमा बरसाती पानी में डूबने से बच्चे की मौत

जागरण संवाददाता, पातड़ां (पटियाला) : थाना पातड़ां के अधीन एक प्राइवेट मैदान में खेलते समय चार बच्चे बरसाती पानी से भरे गड्ढे में गिर गए, जिनमें से तीन तो निकल गए लेकिन एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई। घटना मंगलवार सुबह के समय की है। बच्चे के डूबने के बाद अन्य बच्चों ने शोर मचाया तो मैदान में खड़े युवकों ने तुरंत मदद करते हुए बच्चे को निकाला था लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मरने वाले बच्चे की पहचान सात वर्षीय विवान के रूप में हुई है। विवान के पिता मिकल कार खरीदने व बेचने का काम करते हैं जबकि दादा पप्पू कपड़ों के कारोबारी है। विवान माता-पिता की इकलौती संतान थी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर धारा 174 की कार्रवाई कर दी।

पुलिस के अनुसार पातड़ां में उक्त मैदान प्राइवेट है, जिसके मालिक ने इसकी चारदीवारी की हुई थी। चारदीवारी के अंदर से जमीन के मालिक ने मिट्टी खोद रखी थी, जिस वजह से चार से पांच फीट गहरे गड्ढे हो गए थे। बरसात की वजह से इन गड्ढों में पानी भरा हुआ था। मैदान के आसपास रहने वाले बच्चे अक्सर ही दीवार फांदने के बाद मैदान में जाकर खेलते थे, मंगलवार को भी कुछ युवक मैदान के अंदर खेल रहे थे। इन्हें देख चारों बच्चे भी दीवार फांदकर अंदर चले गए लेकिन पैर फिसलने से चारों बच्चे गड्ढे में गिर गए। तीन बच्चों की उम्र दस साल से ज्यादा थी, जो गड्ढे से बाहर निकल गए। शोर सुनने के बाद नजदीक ही खेल रहे युवकों ने बच्चों को बाहर निकाला लेकिन विवान छोटा होने की वजह से बाहर निकल नहीं पाया। जब तक युवकों ने विवान को बाहर निकाला, डूबने की वजह से उसकी मौत हो चुकी थी।

अवैध खनन के लगे आरोप

उधर, घटना के बाद आसपास के लोगों ने बच्चे के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि मैदान की चारदीवारी करने के बाद यहां पर अवैध खनन किया जा रहा था। इस अवैध खनन के कारण गड्ढा हुआ था, जिसमें उनका बच्चा डूब गया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

chat bot
आपका साथी