पटियाला में कार वाशिग कंपनी की फ्रैंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगे 13.91 लाख रुपये

थाना सदर नाभा इलाके में एक सरपंच को कार वाशिग कंपनी की फ्रैंचाइजी दिलाने के नाम पर 13.91 लाख रुपये का चूना लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 11:54 PM (IST)
पटियाला में कार वाशिग कंपनी की फ्रैंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगे 13.91 लाख रुपये
पटियाला में कार वाशिग कंपनी की फ्रैंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगे 13.91 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पटियाला, नाभा : थाना सदर नाभा इलाके में एक सरपंच को कार वाशिग कंपनी की फ्रैंचाइजी दिलाने के नाम पर 13.91 लाख रुपये का चूना लगा दिया। इस मामले में पुलिस ने ठगी के शिकार सरपंच परमजीत सिंह निवासी डिफेंस कालोनी कैंट रोड नाभा की शिकायत पर पुष्पिदर सिंह निवासी सेक्टर तीन गुरज्ञान विहार लुधियाना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दर्ज मामले के अनुसार परमजीत सिंह ने अपनी पत्नी के नाम पर कार वाशिग के लिए लिव इंडिया मैनेजमैंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से फ्रैंचाइजी लेने के लिए उक्त आरोपित से संपर्क किया था। इसके बाद उसे 11.91 लाख रुपये दे किए। डीलिग के बाद कार वाशिग के लिए जगह ले ली और उद्घाटन के समय आरोपित ने दो लाख रुपये फिर से लिए और कहा कि जल्द ही मशीनरी भी पहुंचा देंगे। साल 2018 में शुरू हुई इस डीलिग के कुछ महीने बाद मशीनें भेंजी लेकिन सभी पुरानी थी। बाजार में इन पुरानी मशीनों की कीमत महज दो लाख रुपये थी। यह बताते हुए आरोपित से बिल मांगे तो उसने कहा कि जीएसटी की रकम चुकानी होगी, तब जाकर अहसास हुआ कि ठगी हुई। पैसे मांगने पर धमकियां मिलने लगी तो इसके बाद पुलिस को शिकायत कर दी। कबूतरबाजी के बाद समझौते से मुकरने पर केस

थाना त्रिपड़ी इलाके में विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति से ठगी के बाद समझौता कर लिया लेकिन बाद में लिखित समझौते से मुकर गए। इस मामले में पुलिस ने सुखपाल सिंह निवासी जय जवान कालोनी की शिकायत पर इंदरवीर सिंह निवासी धालीवाल कालोनी पटियाला के खिलाफ केस दर्ज किया है। दर्ज मामले के अनुसार आरोपित के साथ विदेश जाने की बात होने के बाद 14 लाख रुपये दिए थे, जिसके बाद बकाया के साढ़े सात लाख रुपये लौटाने थे। इसमें से एक लाख रुपये देने के बाद बाकी रकम के छह चेक दे दिए थे। आरोपित ने पासपोर्ट और अन्य कागजात भी वापस करने थे और आरोपित ने चेक बाउंस होने पर उसके खाते में डेढ़ लाख रुपये जो ट्रांसफर किए लेकिन बाकी पैसा न लौटाते हुए मुकर गया था।

सनौर रोड पिगला आश्रम के संचालक को ठगा

थाना सदर पटियाला के अंतर्गत आते सनौर रोड स्थित पिगला आश्रम के संचालक को एक व्यक्ति ने गाड़ी का सौदा करने के बाद छह लाख 10 हजार रुपये का चूना लगा दिया। इस मामले में आल इंडिया पिगला आश्रम सनौर रोड के संचालक बाबा बलवीर सिंह की शिकायत पर राजिदर सिंह निवासी जुल्का के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

chat bot
आपका साथी