ब्रिटिश को-एड का दबदबा, दसवीं के रिपनजीत व 12वीं के नवरूप जिला टॉपर

पटियाला काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार बाद दोपहर जारी हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 12:33 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:08 AM (IST)
ब्रिटिश को-एड का दबदबा, दसवीं के रिपनजीत व 12वीं के नवरूप जिला टॉपर
ब्रिटिश को-एड का दबदबा, दसवीं के रिपनजीत व 12वीं के नवरूप जिला टॉपर

जागरण संवाददाता, पटियाला : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार बाद दोपहर जारी हो गया। कोरोना के कारण स्कूल बंद रहने और स्कूलों में स्टूडेंट्स का इक्ट्ठ ना करने के चलते ज्यादातर स्कूलों में स्टूडेंट्स नहीं पहुंचे लेकिन कुछ स्कूलों में दोपहर से ही चहल-पहल शुरू हो गई थी। परीक्षार्थियों के साथ-साथ स्कूल प्रबंधन भी रिजल्ट आने को लेकर खुश दिखे।

ब्रिटिश को-एड स्कूल के रिपनजीत सिंह तूर ने 98.4 प्रतिशत अंक हासिल करके जिला में पहला स्थान हासिल किया। इसी स्कूल के जॉय जैसमीन, संचित नंदा, आस्था गुप्ता और यादविदरा पब्लिक स्कूल पटियाला के सचिश सिगला ने संयुक्त रूप से 98.2 प्रतिशत अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल किया। यादविद्रा पब्लिक स्कूल की शौर्य और कैंटल स्कूल की छात्रा ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरी पॉजिशन पाई। सभी स्टूडेंट्स ने टाइम मैनेजमेंट और टीचर्स गाइडेंस को सफलता का श्रेय दिया। इसी तरह 12वीं साइंस स्ट्रीम में ब्रिटिश को-एड हाई स्कूल के नवरूप सिंह ने 97.75 प्रतिशत और कॉमर्स स्ट्रीम में पंजाब पब्लिक स्कूल नाभा की जसजोत कौर ने 97 प्रतिशत अंक हासिल करके जिले में टॉप किया। आ‌र्ट्स में पंजाब पब्लिक स्कूल के जश्नप्रीत कौर, दिलनूर और अवलीन ने संयुक्त रूप से 97 प्रतिशत अंक हासिल करके जिले में टॉप किया है। यादविदरा पब्लिक स्कूल की निधी सचदेवा ने 96. 5 प्रतिशत अंक हासिल करके जिले में दूसरा स्थान हासिल किया।

---------

फोटो- 17

:::10वीं में फ‌र्स्ट :::

रिपनजीत सिंह तूर

स्कूल- ब्रिटिश को-एड हाई स्कूल

मा‌र्क्स : 98.4 फीसद

पिता : सुरिदर सिंह तूर, विलेज डेवलपमेंट आर्गेनाइजर

माता : प्रभजोत कौर, अध्यापक स्टडी के लिए क्रिकेट को पीछे छोड़ा

रिपनजीत ने बताया कि सेल्फ स्ट्डी से उन्होंने यह सफलता हासिल की। हालांकि क्रिकेट का शौक था और उनकी सिलेक्शन भी जिले की टीम में हो गई थी, लेकिन उन्होंने पढ़ाई को प्राथमिकता दी। यहीं कारण हैं कि यह मुकाम हासिल किया। परीक्षा के दिनों में टीवी देखना छोड़ दिया था और देर रात तक पढ़ाई करना बढ़ दिया था। रूटीन में स्टडी को चार से पांच घंटे दिए। ट्यूशन भी ली। सोशल मीडिया पर हूं लेकिन उसका एडिक्ट नहीं। आगे फिजिक्स में करियर बनाना हैं।

------------------------------

फोटो- 18ए

::::10वीं में सेकेंड:::

नाम- जॉय जैसमीन

स्कूल- ब्रिटिश को-एड हाई स्कूल।

मा‌र्क्स : 98.2

पिता : जसवीर सिंह (पीए टू असिस्टेंट कमिश्नर जर्नल)

माता : नरिदरपाल कौर ग्रहणी पिता आइएएस के पीए, आइएएस बन उनका सपना पूरा करूंगी

जॉय जैसमीन ने बताया कि उनके पिता एडीसी के पीए है। पिता का सपना है कि मैं भी आइएएस अधिकारी बनूं। तब से ही पिता का सपना पूरा करने की मन में ठानी और मेहनत शुरू कर दी। फिलहाल दसवीं में अच्छे अंक मिले है। उससे हौंसला मिला है और अब और भी मेहनत करके पिता का सपना साकार करूंगी। कभी ट्यूशन नहीं ली। टीवी देखती हूं लेकिन सोशल मीडिया से दूरी ही अच्छी हैं। रोजाना स्टडी को सात घंटे देती हूं। ------------ फोटो- 19

:::10वीं में थर्ड:::: नाम- शौर्य धबलानिया

स्कूल- यादविदरा पब्लिक स्कूल

मा‌र्क्स : 98 प्रतिशत

पिता : सुनीत धबलानिया बिजनेसमैन

माता : श्वेता हाउस वाइफ दादी मां के लिए बनूंगी डॉक्टर

शौर्य ने बताया कि उनकी दादी का सपना था कि वह डॉक्टर बनें। उसे पूरा करने के लिए अभी से मेहनत शुरू कर दी हैं। दसवीं के बाद मेडिकल स्ट्रीम ही ली है। मेहनत कर कोशिश करूंगा कि एम्स में एडमिशन मिले ताकि वह अच्छे संस्थान से पढ़ाई करके अच्छे अंक हासिल कर सकें। रोजाना सात घंटे सेल्फ स्टडी करता हूं। अलग से ट्यूशन भी लीं। सोशल मीडिया पर कभी अकाउंट नहीं बनाया लेकिन टीवी जरूर देखता हूं।

chat bot
आपका साथी