भर्ती की मांग को लेकर नेत्रहीनों ने किया मोती बाग चौक में प्रदर्शन

स्थानीय निकाय विभाग में नौकरी की मांग कर रहे नेत्रहीनों ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिद्रा के आवास का घेराव करने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 07:21 PM (IST)
भर्ती की मांग को लेकर नेत्रहीनों ने 
किया मोती बाग चौक में प्रदर्शन
भर्ती की मांग को लेकर नेत्रहीनों ने किया मोती बाग चौक में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : स्थानीय निकाय विभाग में नौकरी की मांग कर रहे नेत्रहीनों ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिद्रा के आवास का घेराव करने की कोशिश की। मंत्री के आवास का घेराव करने के लिए जैसे ही नेत्रहीन मोती बाग चौक में पहुंचे तो वहां पहले से खड़ी पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। इससे भड़के नेत्रहीनों ने वहीं धरना लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने उन्हें शुक्रवार को विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिग का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त करवाया। नेत्रहीनों ने ऐलान किया कि उनका मामला हल होने तक यूनियन के पांच सदस्य रोजाना मोती बाग चौक में धरना देंगे।

उन्होंने मांग की कि स्थानीय निकाय विभाग में 332 के करीब पद खाली पड़े हैं। जिन पर इंटरव्यू लेने के बाद भी नेत्रहीनों को नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए। जिस कारण उनमें रोष है। इस मौके पर ब्लाइंड एसोसिएशन के प्रधान बलविदर सिंह चाहल ने बताया कि लंबे समय से सरकार के सभी विभागों में नेत्रहीनों की पोस्टों को बैकलाग किया गया है। जिन पर अभी तक सरकार ने भर्ती नहीं की है। उन्होंने सरकार से उनकी मांगें पूरी करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी