एससी विद्यार्थियों को सरकार जल्द जारी करे स्कालरशिप : भाजपा

पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप घोटाले के बाद से पंजाब सरकार ने अब तक विद्यार्थियों को स्कालरशिप जारी नहीं की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 06:10 PM (IST)
एससी विद्यार्थियों को सरकार जल्द 
जारी करे स्कालरशिप : भाजपा
एससी विद्यार्थियों को सरकार जल्द जारी करे स्कालरशिप : भाजपा

जागरण संवाददाता, पटियाला : पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप घोटाले के बाद से पंजाब सरकार ने अब तक विद्यार्थियों को स्कालरशिप जारी नहीं की है। इस कारण विद्यार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इसका कड़ा विरोध करते हुए पंजाब सरकार के समक्ष मांग रखी है कि स्कालरशिप तुरंत जारी की जाए।

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सचिव सुखविदर कौर नौलखा के साथ जिला उपप्रधान वरुण जिंदल ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से तुरंत स्कालरशिप जारी की जाए ताकि दलित परिवारों के जरूरतमंद विद्यार्थियों को कोई परेशानी न आए। कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत लगातार यह बयान दे रहे हैं कि पंजाब सरकार नई स्कालरशिप स्कीम लागू कर चुकी है और केंद्र सरकार के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं कि उनकी तरफ से यह स्कीम बंद कर दी गई है। मामले की सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर 59 हजार करोड़ रुपये के फंड को मं•ाूरी दी गई है। कैप्टन सरकार अभी भी बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। कैबिनेट मंत्री धर्मसोत दलितों के प्रति सूखी हमदर्दी जता रहे हैं कि नई स्कालरशिप स्कीम लागू कर दी है। गरीब समाज अब इनकी झूठी बातों में फंसने वाला नहीं। आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता इसका हिसाब चुकता करेगी।

उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी दी कि यदि जल्द ही इस स्कीम के अंतर्गत दलित विद्यार्थियों को स्कालरशिप के फंड जारी न किए गए तो भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सूबे में जोरदार प्रदर्शन किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी