भाजपा महिला पदाधिकारी पर की अभद्र टिप्पणी, छह साल के लिए पार्टी से बाहर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी एक महिला नेता के साथ पार्टी के एक अन्य नेता द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर उक्त नेता को छह साल के लिए पार्टी से से बाहर कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:39 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:39 PM (IST)
भाजपा महिला पदाधिकारी पर की अभद्र  टिप्पणी, छह साल के लिए पार्टी से बाहर
भाजपा महिला पदाधिकारी पर की अभद्र टिप्पणी, छह साल के लिए पार्टी से बाहर

जागरण संवाददाता, पटियाला : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी एक महिला नेता के साथ पार्टी के एक अन्य नेता द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर उक्त नेता को छह साल के लिए पार्टी से से बाहर कर दिया है। इसकी पुष्टि प्रदेश के मीडिया इंचार्ज जनार्दन शर्मा के साथ प्रदेश के महासचिव जीवन गुप्ता ने करते हुए कहा कि इस मामले में पार्टी नेता सन्नी हिगोना काफी समय से पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में हिस्सा ले रहा था। इसलिए पार्टी के प्रदेश महासचिव के साथ बातचीत करने के बाद उसे पार्टी से निष्काशित किया है। वाट्सएप पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले की जांच करने के बाद यह सामने आया कि सन्नी ही इस मामले में आगे है। अभी इस बारे में जांच जारी है, अगर कोई अन्य साथी भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। जनार्दन ने यह भी कहा कि उक्त मामले के अलावा कुछ और भी शिकायतें पार्टी के पास आई हैं जिस पर जांच हो रही है। उसके संबंध में भी जल्द ही कार्रवाई होगी।

इस संबंध में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोनिका शर्मा ने बताया कि भाजपा के पदाधिकारियों का एक वाट्सएप ग्रुप है 'बीजेपी पटियाला यू अचीवमेंट'। उक्त ग्रुप में तीन-चार दिन पहले एससी मोर्चा पंजाब के को-आफिस सचिव सन्नी हिगोना ने एक महिला पदाधिकारी के पति के जरिए एक नंबर एड करवाया। उक्त नंबर के जरिए ग्रुप में जुड़ी महिलाओं से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जाने लगा। इस पर एक महामंत्री ने उसे ग्रुप से बाहर भी कर दिया लेकिन दूसरे महामंत्री ने उसे फिर ग्रुप में जोड़ लिया। उसके बाद कुछ पदाधिकारी ग्रुप छोड़ गए। मोनिका शर्मा ने यह मामला हाईकमान के पास पहुंचाया और कार्रवाई न करने की सूरत में पुलिस में शिकायत देने की बात कही। उक्त मामले पर कार्रवाई करते हुए भाजपा हाईकमान ने महिला के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए सन्नी हिगोना को छह साल के लिए पार्टी से बाहर निकाला है। मेरा पक्ष नहीं लिया पार्टी ने : हिगोना

सन्नी हिगोना ने कहा कि वाट्सएप ग्रुप में जिस नंबर से अभद्र चैटिग हुई है, वो नंबर उनका नहीं है। इसके अलावा मुझे पार्टी ने इस बारे में कुछ भी नहीं पूछा है और न ही मेरा पक्ष लिया है। पार्टी से बाहर निकालने की बात भी मुझे अभी तक पता नहीं है, क्योंकि मेरे पास इस बारे में कोई लिखित पत्र नहीं आया है। मुझ पर यह कार्रवाई इसलिए भी की गई है क्योंकि मैं एससी वर्ग से हूं। मैं हाईकमान के साथ बात करूंगा और जो भी पार्टी मुझे आदेश करेगी, वो मानूंगा।

chat bot
आपका साथी