राजपुरा में वार्ड दो और 23 में शरारती तत्वों का बूथों पर कब्जा

नगर कौंसिल राजपुरा के चुनाव में वार्ड नंबर दो और वार्ड 23 पर कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस की मौजूदगी में कब्जा करके पोलिग एजेंटों को धक्के देकर बाहर निकाल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 11:54 PM (IST)
राजपुरा में वार्ड दो और 23 में शरारती तत्वों का बूथों पर कब्जा
राजपुरा में वार्ड दो और 23 में शरारती तत्वों का बूथों पर कब्जा

संस, राजपुरा (पटियाला) : नगर कौंसिल राजपुरा के चुनाव में वार्ड नंबर दो और वार्ड 23 पर कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस की मौजूदगी में कब्जा करके पोलिग एजेंटों को धक्के देकर बाहर निकाल दिया। विरोधी पार्टियों के उम्मीदवार ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को शिकायत कर उन्हें बाहर निकालने की मांग करते रहे पर लगभग 30-40 मिनट बाद ही पुलिस ने पोलिग बूथों से उक्त शरारती तत्वों को बाहर निकाल दिया पर लगभग एक घंटे बाद फिर शरारती तत्व बूथ नंबर 23 के अंदर पुलिस की मौजूदगी में घुस गए और भाजपा उम्मीदवार दीप्ती छाबड़ा के पति नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान प्रवीण छाबड़ा व उनके बेटे सहित उनके अन्य समर्थकों को भी बाहर निकाल दिया। जिसके बाद भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार के विरोध में रोष प्रदर्शन करते हुए चुनाव का बायकाट कर दिया। इसके साथ ही चुनाव आयोग से चुनाव रद करके दोबारा चुनाव करवाने की मांग की। जबकि मौके पर पहुंचे चुनाव अधिकारी व पुलिस अधिकारी ने मामले की जांच कर कार्यवाही करने की बात कही है।

दीप्ती छाबड़ा के पति पूर्व प्रधान नगर कौंसिल प्रवीण छाबड़ा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह जब पोलिग ठीक ढंग से चल रही थी तो लगभग 10 बजे कुछ अज्ञात शरारती तत्व वार्ड के आसपास मुंह पर कपड़े बांधकर खडे़ थे। इसके बारे प्रशासन को सूचित किया गया था पर पुलिस ने उन्हें नहीं भगाया। जिसके बाद उक्त शरारती तत्व पुलिस की मौजूदगी में पोलिग स्टेशन के अंदर घुस गए और वहां मौजूद पोलिग एजेंटों को बाहर निकालकर वोट डालने आए लोगों को भी बाहर निकालकर पोलिग बूथों के अंदर घुस कब्जा कर लिया। लगभग 30-40 मिनट तक वह अंदर घुसकर जाली वोटें डालते रहे। लगभग 45 मिनट के बाद पुलिस ने पहुंचकर उक्त शरारती तत्वों को बाहर निकाला और दोबारा पोलिग शुरू करवाई, लेकिन फिर लगभग आधा घंटे बाद उक्त शरारती तत्व जो कुछ दूरी में एक मोहल्ले में खड़े होकर शराब पीने के बाद फिर पुलिस की भारी फोर्स के बीच अंदर घुस गए और वहां पर उसे (प्रवीण छाबडा व उनके समर्थकों को) धक्के दे कर बाहर निकाल दिया। यह सारा कुछ पुलिस की मौजूदगी में हुआ पर पुलिस मूक दर्शक बन कर खड़ी रही। जिसके बाद भाजपा के जिला प्रधान विकास शर्मा साथियों के साथ पोलिग बूथ पर पहुंच गए जहां पर प्रशासन व पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चुनाव का बायकाट कर दिया और चुनाव आयोग से चुनाव दोबारा करवाने की मांग की है।

उधर, वार्ड दो से अकाली दल के उम्मीदवार कप्तान सिंह व सुखचैन सिंह सरवारा ने कहा कि दोपहर बाद लगभग दो बजे के बाद कुछ शरारती तत्व पुलिस की मौजूदगी में पोलिग बूथों में घुस गए और बूथों पर कब्जा कर हमें धक्के दे कर बूथों से बाहर निकाल दिया। इस मौके पर एसपी (डी) हरमीत सिंह हुंदल ने बताया कि उन्होंने शिकायतकर्ताओं से शिकायत मांगी है। उसके बाद बनती कार्रवायी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी