गांव फतेहमाजरी में एससी कोटे की पंचायती जमीन की बोली कम रेट मिलने से रद

जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के प्रदेश प्रधान मुकेश मलोद ने बताया कि गांव फतेहमाजरी में एससी कोटे की पंचायती जमीन की तीसरी बोली रखी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:07 PM (IST)
गांव फतेहमाजरी में एससी कोटे की पंचायती जमीन की बोली कम रेट मिलने से रद
गांव फतेहमाजरी में एससी कोटे की पंचायती जमीन की बोली कम रेट मिलने से रद

जेएनएन, समाना (पटियाला) : जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के प्रदेश प्रधान मुकेश मलोद ने बताया कि गांव फतेहमाजरी में एससी कोटे की पंचायती जमीन की तीसरी बोली रखी गई। उसे रेट कम लगने के कारण डीडीपीओ पटियाला ने रद कर दिया। इस मौके पर समाना इकाई प्रधान पवित्र सिंह ने बताया गांवों में पिछड़े वर्ग के लोग अपने हिस्से की पंचायती जमीन कम रेट पर लेकर साझी खेती करना चाहते हैं, लेकिन पिछले वर्ष जमीन का ठेका ज्यादा होने के चलते वह ठेका लेने में असमर्थ हैं।

पवित्र सिंह ने बताया कि कमेटी की तरफ से लखविदर सिंह और कुलदीप सिंह ने बोली देने के लिए सिक्योरिटी की रकम जमा कर 20 हजार रुपये के हिसाब से बोली लगाई थी, जिसे डीडीपीओ पटियाला ने कम रेट होने के कारण बोली को रद कर दिया। उन्होंने कहा कि लाकडाउन की स्थिति में लोगों के कामकाज ठप होने से घरों के चूल्हे चलाने मुश्किल हो रहे हैं। इसके चलते महंगे भाव पर जमीन को ठेके पर लेना मुश्किल है। उन्होंने मांग की कि इन लोगों के हिस्से की जमीन को कम रेट पर साझी खेती के लिए दी जाए, ताकि ये परिवार अपने पशुओं के हरे चारे का प्रबंध कर सकें। उन्होने चेतावनी दी कि अगर उन्हें कम ठेके पर जमीन नहीं दी गई तो आने वाले दिनों में वह संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

chat bot
आपका साथी