सर्कुलर के खिलाफ असिस्टेंट प्रोफेसरों ने यूनिवर्सिटी में निकाला रोष मार्च

पंजाबी यूनिवर्सिटी से संबंधित कांस्टीट्यूट कालेजों के असिस्टेंट प्रोफेसरों (एपी) ने डीन अकादमिक मामले द्वारा जारी सर्कुलर का विरोध किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:34 PM (IST)
सर्कुलर के खिलाफ असिस्टेंट प्रोफेसरों  ने यूनिवर्सिटी में निकाला रोष मार्च
सर्कुलर के खिलाफ असिस्टेंट प्रोफेसरों ने यूनिवर्सिटी में निकाला रोष मार्च

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी से संबंधित कांस्टीट्यूट कालेजों के असिस्टेंट प्रोफेसरों (एपी) ने डीन अकादमिक मामले द्वारा जारी सर्कुलर का विरोध किया। प्रोफेसरों ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी में पहुंचकर डीन अकामिक मामले के खिलाफ रोष मार्च निकाला। पंजाबी यूनिवर्सिटी कांट्रैक्ट टीचर्स एसोसिएशन के प्रधान लवदीप, महासचिव दलबीर सिंह ने कहा कि डीन अकादमिक मामले द्वारा सर्कुलर जारी कर असिस्टेंट प्रोफेसरों की एक्सटेंशन छह महीने से कम करके चार महीने की कर दी गई है। इसके अलावा पिछले लंबे समय से प्रोफेसरों का वेतन भी जारी नहीं किया गया। जिसके विरोध में एसोसिएशन ने यूनिवर्सिटी में डीन अकादमिक मामले के खिलाफ रोष मार्च कर प्रदर्शन किया।

लवदीप शर्मा ने कहा कि डीन अकादमिक मामले से मीटिग करके इस सर्कुलर को रद करने की मांग की गई थी पर उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि नए वीसी के आने के बाद इस सर्कुलर को रद कर दिया जाएगा। प्रोफेसर डीन अकादमिक मामले के इस फैसले पर सहमत नहीं हुए। जिसके बाद प्रोफेसरों ने रोष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान लवदीप शर्मा ने कहा कि जब तक डीन अकादमिक मामले डा. पुशपिदर गिल अपने जारी किए सर्कुलर को रद नहीं करते तब तक एसोसिएशन का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। लवदीप ने कहा कि शनिवार को एसोसिएशन के सदस्य अपने-अपने तौर पर अपने कालेजों में धरना देकर रोष प्रदर्शन करेंगे। अगर इसके बाद भी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उनकी मांगें नहीं मानीं तो एसोसिएशन की ओर से संघर्ष को और बड़ा रूप दिया जाएगा। मौके पर रपिदरपाल सिंह जसवीर सिंह, सतनाम सिंह, तरनजीत कौर व प्रो. अवनीश ने रोष मार्च को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी