अष्टमी पर काली माता मंदिर में उमड़े भक्त

नवरात्र के दौरान अष्टमी के अवसर पर श्री काली देवी जी के मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने माथा टेका और माता का आशीर्वाद हासिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:59 PM (IST)
अष्टमी पर काली माता मंदिर में उमड़े भक्त
अष्टमी पर काली माता मंदिर में उमड़े भक्त

जागरण संवाददाता, पटियाला : नवरात्र के दौरान अष्टमी के अवसर पर श्री काली देवी जी के मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने माथा टेका और माता का आशीर्वाद हासिल किया। नवरात्र में दूर-दूर के इलाकों से श्रद्धालु यहां शीश नवाने आते हैं। सुबह पांच बजे मंदिर के द्वार खुल गए थे। माता का दर्शन करने के लिए पहले ही लाइनों में लगे हुए थे। सभी ने लाइनों में लगकर माता के दर्शन किए। इस दौरान कुछ लोग दंडवत प्रणाम करते हुए पहुंचे तो कुछ बकरे, मुर्गे सहित शराब की बोतलों के साथ माथा टेकने आए थे। मंदिर के प्रबंधकों की ओर से भक्तों के लिए प्रबंध किए हुए थे। जिनके लिए न केवल जिला प्रशासन विशेष प्रबंध करता है बल्कि शहर की धार्मिक व समाजिक संस्थाएं लंगर का आयोजन करते हुए स्टाल लगाती हैं।

उधर. शिवसेना बाल ठाकरे की धार्मिक शाखा श्री कृष्णा सेवा दल ने अष्टमी पर 30वां भंडारा श्री काली माता मंदिर के मेन गेट पर लगाया, जिसका आगाज हरीश सिगला के साथ वर्धमान अस्पताल के एमडी सौरव जैन ने किया। दल के प्रधान आरके बाबी ने कहा कि पिछले 15 साल से इसी जगह पर लंगर का आयोजन करते हैं। हरीश सिगला ने कहा कि हमें श्री काली माता के समक्ष अरदास करनी चाहिए कि कोरोना का प्रकोप जल्द से जल्द खत्म हो क्योकि पिछले पूरा साल महामारी के चलते खराब गया है। यह साल 2021 भी कोरोना के चलते कुछ अच्छा नहीं जा रहा। इस मौके पर लाहौरी सिंह, भारतदीप ठाकुर, महिदर तिवारी, राजकुमार गर्ग, हरीश कुमार, राकेश कुमार, कुलदीप कुमार, राजकुमार खत्री, विकास खत्री, अर्जुन चहल, पुरुषोत्तम, यशपाल, राज कुमार राजू, सनी, राकेश खत्री, मनी कुमार, मिटू, साहिल, आदित्य, कुलदीप खत्री, राजेश राजा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी