आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षकों ने प्रदर्शन कर की नारेबाजी

पिछले दस साल से आर्ट एंड क्राफ्ट अध्यापकों की भर्ती न करने के रोष में अगली रणनीति तैयार करने के इरादे से वीरवार को बेरोजगार ड्राइंग मास्टर अध्यापक समिति ने पटियाला स्थित बारादरी गार्डन में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:59 PM (IST)
आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षकों ने प्रदर्शन कर की नारेबाजी
आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षकों ने प्रदर्शन कर की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, पटियाला : पिछले दस साल से आर्ट एंड क्राफ्ट अध्यापकों की भर्ती न करने के रोष में अगली रणनीति तैयार करने के इरादे से वीरवार को बेरोजगार ड्राइंग मास्टर अध्यापक समिति ने पटियाला स्थित बारादरी गार्डन में प्रदर्शन किया। इस दौरान राज्य भर के विभिन्न जिलों के अध्यापक नेता शामिल हुए। यूनियन नेताओं ने सरकार द्वारा मांगें न माने जाने के रोष में पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही यूनियन नेताओं अगले वाले दिनों में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और शिक्षामंत्री परगट सिंह के घेराव का एलान भी किया।

इस मौके पर प्रदेश प्रधान संदीप सिंह गुरदासपुर, रणजीत सिंह, सुखविदर सिंह मानसा, गुरप्रीत सिंह गिद्दड़बाहा, जगजीत सिंह मानसा ने बताया कि पिछले लंबे समय से आर्ट एंड क्राफ्ट अध्यापकों की भर्ती नहीं हुई। जिससे बेरोजगारों में रोष है। जिसके चलते कम से कम पांच हजार ड्राइंग अध्यापकों की पोस्टों पर भर्ती की प्राथमिक योग्यता दसवीं की जाए और आयु सीमा में छूट दी जाए।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में संघर्ष की अगली रूपरेखा तैयार की जाएगी। जिसके तहत घर-घर जाकर विषय प्रति और सरकार की गलत नीतियों प्रति जागरूक भी किया जाएगा। संदीप सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग का दायरा कम करने के मकसद से आर्ट एंड क्राफ्ट जैसे अहम विषय को स्कूलों में खत्म किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगर सरकार द्वारा विषय को दोबारा लागू विषय एलान नहीं किया गया, तो आने वाले दिनों में सीएम आवास का घेराव भी किया जाएगा। इस मौके हरबंस सिंह पटियाला, जगदीश सिंह मोगा, कुलविदर सिंह मोगा, हरप्रीत कौर मानसा, रमनदीप कौर मालेरकोटला, राजेश कुमार तलवाड़ा, धर्मपाल सिंह पटियाला, जश्नप्रीत सिंह मालेरकोटला, बलजीत सिंह संगरूर, गुरदीप सिंह बरनाला, गुरदीप सिंह मोगा, सुखदीप सिंह लुधियाना उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी