सरकार से खफा आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने की हड़ताल

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने आल इंडिया फेडरेशन और अन्य जत्थेबंदियो के आह्वान पर जिला पटियाला वर्करों तथा हेल्परों ने हड़ताल की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:49 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:49 PM (IST)
सरकार से खफा आंगनबाड़ी 
मुलाजिमों ने की हड़ताल
सरकार से खफा आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने की हड़ताल

संसू, समाना : आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने आल इंडिया फेडरेशन और अन्य जत्थेबंदियो के आह्वान पर जिला पटियाला वर्करों तथा हेल्परों ने हड़ताल की। इस मौके पर सीडीपीओ समाना को केंद्र तथा पंजाब सरकार के नाम एक मांग पत्र दिया गया।

यूनियन नेता कमलजीत कौर रंधावा ने कहा कि आंगनबाड़ी मुलाजिम पिछले लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब और केंद्र सरकार आईसीडीएस स्कीम को लगातार समाप्त करने का प्रयास कर रही है, जिससे पंजाब में 54 हजार आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों का रोजगार समाप्त होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू इसे लेकर लगातार संघर्ष कर रही है। इसके तहत 17 मार्च से संगरूर में विजय इंदर सिगला के घर के आगे पक्का मोर्चा लगाया जा रहा है। पिछले छह माह से चल रहे इस पक्के मोर्चे के बावजूद भी सरकार की नींद नहीं टूट रही है, जिससे आंगनवाड़ी वर्करों को सब्र का बांध टूट चुका है। इस अवसर पर यूनियन सचिव गुरमीत कौर, कैशियर रमनदीप कौर और अन्य सदस्य हाजिर रहे।

chat bot
आपका साथी