अनारदाना चौक से बहेड़ रोड पर टाइलें उखाड़ीं, दोबारा नहीं लगी, जनता परेशान

नगर निगम द्वारा शहर के विकास को सड़कों से टाइलें तो उखाड़ दी जाती है लेकिन काम पूरा होने के बाद इन उधड़ी सड़कों की सुध नहीं ली जाती।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 07:18 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 07:18 PM (IST)
अनारदाना चौक से बहेड़ रोड पर टाइलें 
उखाड़ीं, दोबारा नहीं लगी, जनता परेशान
अनारदाना चौक से बहेड़ रोड पर टाइलें उखाड़ीं, दोबारा नहीं लगी, जनता परेशान

जागरण संवाददाता, पटियाला : नगर निगम द्वारा शहर के विकास को सड़कों से टाइलें तो उखाड़ दी जाती है लेकिन काम पूरा होने के बाद इन उधड़ी सड़कों की सुध नहीं ली जाती। ऐसा ही हाल यहां अनारदाना चौक से बहेड़ा रोड को जाने वाली सड़क का है। सड़क पर सीवरेज पाइप लाइन डालने के लिए टाइलें उखाड़ दीं, पर पाइप डालने के एक साल बाद टाइलों को दोबारा नहीं लगाया गया। इस वजह से सड़क से गुजरने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके कारण यहां इलाका निवासी व दुकानदारों ने रोष जताया और प्रदर्शन किया। हालांकि इलाके के संबंधित कौंसलर का दावा है कि अगले कुछ दिनों में यह समस्या खत्म हो जाएगी।

बहेड़ा रोड के दुकानदार व इलाका निवासी मनजीत सिंह, मनदीप सिंह, मोहिदर सिंह, राजवीर सिंह,कवलजीत सिंह,कमल कुमार, जसवंत सिंह ने बताया कि यहां इस रोड पर 2019 में सीवरेज पाइप लाइन डाली गई, जोकि बाद में कामयाब नहीं हुई। साल 2020 में फिर से सीवरेज पाइप लाइन डालने के लिए सड़क पर लगी टाइलों को उखाड़ दिया गया, पर सीवरेज पाइप लाइन फिर से कामयाब नहीं हुई। जिसके कारण लंबे समय से यहां इलाके में सीवरेज ब्लाक की समस्या बनी हुई है। उधर सड़क से उखाड़ी टाइलों को भी सड़क पर दोबारा लगाना मुनासिब न समझा। अब फिर से दोबारा बड़े सीवरेज पाइप डाले जा रहे है। बडूंगर की मुख्य सड़क भी खस्ताहाल

यहां बडूंगर इलाके की मुख्य सड़क का भी यही हाल है। पिछले समय में बिजली विभाग ने बिजली की तार डालने के लिए सड़क को उखाड़ टाइलों को एक तरफ रख दिया। तार डालने का काम पूरा होने के बाद टाइलों को दोबारा सड़क पर लगाना मुनासिब नहीं समझा। अधिकारियों की इस गलती के कारण इस सड़क से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इस परेशानी का जिम्मेदार बिजली व निगम विभाग को बताया जा रहा है। बाजार में सीवरेज पाइप लाइन डालने का काम शुरू करवाया जा चुका है। इस काम के लिए 27 लाख रुपये का बजट पास हुआ है। आने वाले दिनों में यहां सीवरेज की समस्या खत्म हो जाएगी। इसके अलावा सड़क को नए सिरे से बनाया जाएगा। क्योंकि यह सड़क लंबे समय से नहीं बनाई गई थी।

राजेश मंडोरा, पार्षद

chat bot
आपका साथी