पटियाला के गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में अखंड पाठ शुरू

गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित श्री अखंड पाठ शुरू किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:42 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:42 PM (IST)
पटियाला के गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में अखंड पाठ शुरू
पटियाला के गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में अखंड पाठ शुरू

जागरण संवाददाता, पटियाला : गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित श्री अखंड पाठ शुरू किए गए। इस दौरान प्रणाम सिंह ने सरबत के भले के लिए अरदास की। गुरुद्वारा मैनेजर करनैल सिंह ने बताया कि एक मार्च को श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले जाएंगे। इसके बाद नगर कीर्तन की शुरुआत सुबह आठ बजे की जाएगी। इस दौरान कमेटी मेंबर सतविदर सिंह टोहड़ा, मैनेजर करनैल सिंह नाभा, अमरपाल सिंह के अलावा एसजीपीसी कमेटी मेंबर मौजूद थे।

-----

श्रीमद्भागवत कथा के बाद लगाया लंगर

अग्रवाल गोशाला में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के अंतिम दिन शनिवार को सुबह यज्ञ किया गया। इसके बाद आचार्य श्री राम पराशर द्वारा शुरू की गई कथा को विश्राम दिया गया। इस मौके पर अग्रवाल गोशाला के प्रधान अमित सिगला ने बताया कि गोशाला परिसर में एक करोड़ रुपये की लागत से राधा कृष्ण के मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। इसके साथ ही गोशाला परिसर में ही गायों के लिए दो बड़े शेड बनाए जाएंगे।

कथा की समाप्ति के बाद लंगर लगाया गया। कार्यक्रम के दौरान शहर के सैकडों लोगों ने कथा वाचक आाचार्य श्री राम पराशर से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर ललित सिगला, जीवन गर्ग, राम बांसल, नरेश कुमार, मदन लाल, हरजेश कुमार, प्रेम चंद, यश बीबीपुर, सुमित गोयल, राजिदर बल्ली और अन्य सदस्य उपस्थित थे।

-----------------------

रविदास मंदिर में श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले

गुरु रविदास जी का 644वां प्रकाश पर्व रविदास मंदिर खमाणों में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए। इसके बाद रागी सिंहों द्वारा कीर्तन कर संगत को निहाल किया गया और गुरु रविदास जी के जीवन के बारे में विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। इस मौके पर नवनियुक्त पार्षद गुरिदर सिंह, पार्षद बलजीत कौर सिद्धू, पार्षद राजीव आहुजा, पार्षद मनजीत कौर, पार्षद सुखविदर सिंह काका, पार्षद हरदीप सिंह ने भी हाजिरी लगवाई। प्रबंधकों की ओर से उन्हें सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर इलाका निवासी और कमेटी सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी