22 घंटे चली रेड के बाद टीम दस्तावेज ले हुई रवाना

इनकम टैक्स विभाग की ओर से यहां भुनरहेड़ी के शैलर मालिक और समाना के आढ़ती के दफ्तर व घर में किए सर्वे के बाद अधिकारी दस्तावेज लेकर चले गए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 01:00 AM (IST)
22 घंटे चली रेड के बाद टीम दस्तावेज ले हुई रवाना
22 घंटे चली रेड के बाद टीम दस्तावेज ले हुई रवाना

जागरण संवाददाता, पटियाला

इनकम टैक्स विभाग की ओर से यहां भुनरहेड़ी के शैलर मालिक और समाना के आढ़ती के दफ्तर व घर में किए सर्वे के बाद अधिकारी दस्तावेज लेकर चले गए। आशंका यह जताई जा रही है कि केंद्र सरकार की ओर से किसान प्रदर्शन को हलका करने की ताक में आढ़ती व शैलर मालिकों पर कार्रवाई की जा रही है।

जांच अधिकारी ने पटियाला के किसी अधिकारी को नहीं लिया साथ हैरानी की बात तो यह रही कि इस सर्वे में जालंधर, लुधियाना, अमृतसर और चंडीगढ़ की इनवेस्टिगेशन विग ने पटियाला से किसी अधिकारी को साथ नहीं लिया। सूत्र बताते हैं कि राज्य के कुछ आढ़तियों की ओर से किसान संघर्ष को समर्थन दिया गया है और किसानों को कुछ वित्तीय सहायता भी प्रदान की गई। इसके चलते इनकम टैक्स विभाग की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है।

वीरवार की रात 9:30 बजे पहुंचे थे अधिकारी

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान जसविदर सिंह राणा ने बताया कि वीरवार देर रात करीब 9:30 पर इनकम टैक्स के अधिकारी उनके पास पहुंच गए थे। शुक्रवार देर शाम तक अधिकारी अपनी कार्रवाई करते रहे। राणा ने बताया कि करीब 22 घंटे की कार्रवाई के बाद अधिकारी इनकम टैक्स संबंधी दस्तावेज लेकर चले गए।

समाना में भी किया सर्वे

उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी समाना में एक आढ़ती के घर में सर्वे किया गया। राणा ने बताया कि उनके पास सभी दस्तावेज मौजूद थे। ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया जहां टैक्स की चोरी हो। इनकम टैक्स अधिकारियों ने अचानक सर्वे क्यों किया, के बारे में जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी