राजपुरा-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा, एक दर्जन वाहन आपस में टकराए

राजपुरा-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे कूड़े के डंप में सोमवार सुबह आग लगा दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:30 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:44 PM (IST)
राजपुरा-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा, एक दर्जन वाहन आपस में टकराए
राजपुरा-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा, एक दर्जन वाहन आपस में टकराए

संस, राजपुरा (पटियाला): राजपुरा-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर मिडवे ढाबे के नजदीक नगर कौंसिल के बनाए कूड़े के डंप में सोमवार सुबह आग लगा दी गई। इस कारण एक किलोमीटर तक धुएं के बादल छा गए। धुएं के कारण सड़क न दिखने पर एक दर्जन से ज्यादा वाहन टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए। इस हादसे में जानी नुकसान होने से बचाव रहा। मामूली रूप से घायल लोगों को एंबुलेंस में फ‌र्स्ट एड देकर व घायलों का सिविल अस्पताल इलाज करवाने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

अंबाला रोड पर नगर कौंसिल की ओर से डंप बनाया गया है जिसमें सारे शहर का कूड़ा डंप किया जाता है। कूड़े का ढेर ज्यादा होने पर कूड़े में आग भी लगा दी जाती है। सोमवार सुबह के समय कूड़े के डंप में आग लग जाने से फैले धुएं के चलते कैंटर व ट्रक की टक्कर होने से एक के बाद कई गाड़ियां हादसे का शिकार होती गई। पुलिस के मौके पर पहुंचने तक एक दर्जन से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हो चुके थे। इतना ही नहीं, नवविवाहित जोड़े की कार भी हादसाग्रस्त हो गई है।

अमृतसर निवासी सविदर सिंह ने कहा कि वह इनोवा में सवारियां बैठाकर करनाल की तरफ जा रहा था कि मिडवे ढाबे के नजदीक धुएं के गुब्बार से वह नियंत्रण खो बैठा और सड़क के बीच में पहले से ही हादसाग्रस्त गाड़ियों से जा टकराया। कार में बैठी सवारियों को मामूली चोटें आई और उन्होंने अपना इलाज करनाल में ही करवाने की बात कही। वाहन चालक गुरप्रीत सिंह अमृतसर, शीतल कुमार बठिडा, गुरमेल सिंह जालंधर, सुरिदर सिंह फगवाड़ा ने कहा कि करीब एक दर्जन से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि कूड़े के डंप में आग लगने के बाद उठने वाले धुएं से ही यह हादसा हुआ है। आधा दर्जन घायलों को राजपुरा के अस्पताल में दाखिल करवाया गया। उन्हें भी देर शाम तक छुट्टी दे दी गई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आवाजाही को सुचारू करवाया। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर कूड़े के डंप में लगी आग को बुझाया।

---------

होटल और दुकान वाले लगा देते हैं कूडे़ को आग: सेनेटरी इंस्पेक्टर

नगर कौंसिल में तैनात सेनेटरी इंस्पेक्टर विकास चौधरी ने बताया कि जहां पर कूड़ा डंप किया जाता है उसके नजदीक ही कुछ दुकानें व होटल हैं। ये लोग नहीं चाहते कि यहां पर कूड़े का डंप लगाया जाए और यही लोग कूड़े को आग लगा देते हैं। होटल और दुकान मालिक चाहते हैं कि यहां से डंप हटवाया जा सके। कौंसिल ने सीसीटीवी कैमरे भी लगवा रखे हैं। जिस दिन भी कैमरे बंद होते हैं, होटल वाले डंप के अंदर घुसकर कूड़े को आग लगा देते हैं। उन्होंने कहा कि डंप की जगह नहीं बदली जाएगी और सारे शहर का कूड़ा इसी जगह पर डाला जाएगा। सीसीटीवी कैमरों में बढ़ोतरी करके उन्हें हाटलाइन से जोड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी