चोरों की पहचान के लिए पहुंचा युवक, सीआइए मुकरी

थाना कोतवाली के अंतर्गत आते आर्य समाज इलाके में ताला ठीक करने के बहाने चोरी करने वाले युवकों के पकड़े जाने का पता चलते ही इन चोरों की पहचान के लिए कोतवाली पुलिस के पास पीड़ित परिवार पहुंचा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 01:20 AM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 01:20 AM (IST)
चोरों की पहचान के लिए पहुंचा युवक, सीआइए मुकरी
चोरों की पहचान के लिए पहुंचा युवक, सीआइए मुकरी

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना कोतवाली के अंतर्गत आते आर्य समाज इलाके में ताला ठीक करने के बहाने चोरी करने वाले युवकों के पकड़े जाने का पता चलते ही इन चोरों की पहचान के लिए कोतवाली पुलिस के पास पीड़ित परिवार पहुंचा। अर्बन एस्टेट फेस एक निवासी इस परिवार ने संदिग्ध युवक की पहचान कर ली थी, जिस वजह से वह कोतवाली पहुंचे। कोतवाली पुलिस ने इन लोगों को सीआइए स्टाफ के पास भेजा, जिन्होंने पांच ऐसे युवकों को दिखाया, जो कोतवाली इलाके की घटना में सीसीटीवी फुटेज में दिखाई देने वाले युवक नहीं थे। यही नहीं, सीआइए स्टाफ ने इस मामले में युवक को पकड़ने के बारे में भी इंकार कर दिया है। ऐसे में अर्बन एस्टेट निवासी पीड़ित गगनदीप सिंह कभी थाना कोतवाली तो कभी सीआइए स्टाफ के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

यह है पूरा मामला

गगनदीप सिंह ने बताया कि उनके घर में 28 सितंबर को दो युवकों ने ताला ठीक करने के बहाने घर से गहने चोरी कर लिए थे। इस चोरी के बारे में दस दिन के बाद उस समय पता चला, जब पड़ोसी घर में प्रोग्राम था तो अलमारी से गहने निकालने लगे। इसके बाद वह तुरंत अर्बन एस्टेट पुलिस के पास पहुंचे, जहां पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज या अन्य किसी भी तरह के सबूत पेश करने को कहा। अब कोतवाली थाना के अंतगर्त आते आर्य समाज इलाके में बुजुर्ग महिला के घर से अलमारी ठीक करने के बाद चोरी होने की घटना का पता चला। इस मामले में आरोपित भी पकड़ा, जब खोजबीन कर इन आरोपितों की फुटेज गगनदीप सिंह की माता जगपाल कौर ने देखी तो उन्होंने इन युवकों को पहचान लिया। इसके बाद गगनदीप सिंह तुरंत कोतवाली थाना पुलिस के पास मदद के लिए पहुंचा, जिन्होंने उसे सीआईए स्टाफ जाकर पहचान करने को कहा। यहां सीआईए स्टाफ ने पांच ऐसे चेहरे दिखाए, जिनका केस से कोई लेना देना नहीं था। इसके बाद सीआईए स्टाफ के अधिकारी गिरफ्तारी को लेकर मुकर गई।

आर्य समाज इलाके में हुई थी घटना

थाना कोतवाली में दर्ज मामले के अनुसार पीड़िता कौशल्या देवी उम्र करीब साठ साल का घर आर्य समाज में एसडी कुमार सभा स्कूल के नजदीक है, दूसरा घर थोड़ी दूरी पर है। रविवार को घर के सभी मेंबर दूसरे मकान में गए थे। इस दौरान करीब एक बजे साइकल पर दो युवक ताला ठीक करने की आवाजें लगा रहे थे, जिन्हें ताला ठीक करने के लिए घर बुलाया। दरवाजे के ताले के बाद अलमारी का ताला ठीक करने वाले इन युवकों ने चैक करने के बहाने दरवाजा बंद कर दिया। कुछ देर तक दरवाजा नहीं खुला तो कौशल्या देवी को शक हुआ। उसने दरवाजा खोलने को कहा तो आरोपितों ने उन्हें कुछ सुंघा दिया। जिस वजह से वह बेहोश हो गई और आरोपित घर से करीब साठ हजार रुपए कैश और सोने का कड़ा उतारकर ले गए। थोड़ी देर के बाद घरवाले वापिस लौटे तो उन्होंने कौशल्या देवी को संभालते हुए पुलिस को कंप्लेंट कर दी। इन युवकों बारे में पता लगाने के लिए पीड़ित परिवार के रिश्तेदार फुटेज के आधार पर पीछा कर रहे थे तो राजपुरा में एक युवक को पकड़ लिया। इस युवक को पुलिस के हवाले कर दिया था।

चोर पकड़ने के लिए कई फोन कॉल आई

सीआईए स्टाफ के इंचार्ज शमिदर सिंह ने कहा कि उन्हें कोतवाली थाना इलाके में हुई चोरी के मामले में आरोपित पकड़े जाने संबंधी कई फोन काल्स आए हैं। अभी ऐसी कोई बात नहीं है कि चोरों को सीआइए स्टाफ ने पकड़ा है।

की जा रही मामले की जांच: कोतवाली इंचार्ज

थाना कोतवाली इंचार्ज सुखदेव सिंह ने कहा कि फिलहाल इस मामले में पड़ताल चल रही है, जल्द ही यह केस हल कर देंगे। इससे अधिक अभी वह कुछ नहीं कह सकते हैं।

chat bot
आपका साथी