78 दिनों में 66 लोगों ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

जिले में टीकाकरण अभियान के दौरान बीते 78 दिनों के दौरान 66247 लोगों ने टीका लगवाया है जिसमें सीनियर सिटीजन महिलाएं फ्रंट लाइन सहित हेल्थ वर्कर शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 11:51 PM (IST)
78 दिनों में 66 लोगों ने लगवाया कोरोना वैक्सीन
78 दिनों में 66 लोगों ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, पटियाला

जिले में टीकाकरण अभियान के दौरान बीते 78 दिनों के दौरान 66,247 लोगों ने टीका लगवाया है, जिसमें सीनियर सिटीजन, महिलाएं, फ्रंट लाइन सहित हेल्थ वर्कर शामिल हैं। 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के बाद तीन अप्रैल तक यानी 78 दिन में प्रतिदिन औसतन 850 लोगों ने टीका लगवाया है। 31 मार्च तक 50 हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाया है। अब तक जिले में किसी भी व्यक्ति को परेशानी पेश नहीं आई है। इसी के कारण ही अब टीका लगने का फीसद बढ़ती जा रही है।

87 साल के पितांबर दत्त व 63 वर्षीय पंजाब इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइसेंस के निदेशक व मेडिकल कालेज के पूर्व प्रिसिपल डा. केके अग्रवाल ने टीक लगवाने के बारे में कहा है कि वे टीका लगवा चुके हैं और फिट हैं। किसी किस्म की कोई दिक्कत नहीं आई है। इसी तरह ही आशुतोष गौतम के साथ प्रसिद्ध बांसुरी वादक मुज्तबा हुसैन ने कहा वे भी टीका लगवाने के बाद किसी किस्म की परेशानी या दिक्तत नहीं झेली है। इस लिए लोग भी कोरोना से बचने के लिए टीका लगवाएं।

शनिवार को पांच हजार लोगों को लगा टीका

सिविल सर्जन डा. सतिदर सिंह ने बताया कि कोविड टीकाकरन मुहिम के अधीन शनिवार को 5264 लोगों को टीका लगा है। जिनमें सेहत और फ्रंटलाईन वर्करों सहित 45 साल से 60 साल के व्यक्ति व 1122 सीनियर सिटीजन भी शामिल हैं। जिला टीकाकरण अ़फसर डा. वीनु गोयल ने बताया कि सरकारी और प्राईवेट सेहत संस्थाओं के गुरुद्वारा राम किशन न•ादीक टीबी असपताल, वाईपीएस रोड (डाक्टर एनक्लेव पार्क), दशमेश नगर, को-आपरेटिव बैंक, डीएवी स्कूल समेत 16 स्थानों पर और टीकाकरण कैंप लगाए गए। वहीं सिविल सर्जन डा. सतिदर सिंह ने सिवल अस्पताल नाभा का दौरा किया और टीकाकरन मुहिम का जाय•ा लिया। उनके साथ सहायक सिविल सर्जन डा. प्रवीण पुरी और •िाला टीकाकरण अ़फसर डा. वीनू गोयल भी उपस्थित थे। उन्होंने पार्षदों और समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से अपील की है कि वह बीमारी के ़खात्मे के लिए अपने अपने वार्ड व संसथांओं में कोविड टीकाकरण कैंप लगवाकर अभियान को सफल बनाने में सेहत विभाग का सहयोग दें। जिले में आए 131 नए केस, दो की कोरोना से मौत

जिले में 131 लोग कोविड के पाजिटिव है। 3414 रिपोर्टों में से 131 पाजिटिव हैं, जिसके साथ अब कुल मामले 23,040 हो गये हैं। 231 मरी•ाों के ठीक होने से अब 19909 लोग ठीक हो गए हैं। इस समय एक्टिव मामले 2536 हैं। शनिवार को दो पाजिटिव मरी•ाों की मौत के साथ 600 लोगों की मौत हो चुकी है। पाजिटिव आए नए मामलों में से पटियाला शहर से 74, नाभा से एक, राजपुरा से 22, ब्लाक भादसो से सात, ब्लाक कटोरी से सात, ब्लाक कालोमाजरा से तीन, ब्लाक शुतराणा से तीन, ब्लाक हरपालपुर से आठ, ब्लाक दूधनसाधां से छह केस रिपोर्ट हुए हैं। •िाला नोडल अ़फसर डा. सुमित सिंह ने कहा कि राजपुरा में महावीर मंदिर के न•ादीक एक एरिया में ज्यादा पाजिटिव केस आने पर माइक्रो कंटेनमेंट लगा दी है।

chat bot
आपका साथी