शाबाश! कोविड का टीका लगवाने वाले हुए ढाई लाख केपार

कोरोना पाजिटिव केसों के लगातार बढ़ने के दौरान एक अच्छी खबर आई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:59 PM (IST)
शाबाश! कोविड का टीका लगवाने वाले हुए ढाई लाख केपार
शाबाश! कोविड का टीका लगवाने वाले हुए ढाई लाख केपार

जागरण संवाददाता, पटियाला : कोरोना पाजिटिव केसों के लगातार बढ़ने के दौरान एक अच्छी खबर आई है। कोरोना से बचाव के लिए लोग टीका लगवाने लगे हैं। मंगलवार तक जिले में ढाई लाख लोगों को कोलिड का टीका लग चुका था। सिविल सर्जन डा. सतिदर सिंह ने कहा कोविड टीकाकरन में मंगलवार को कुल 6444 लोगों ने टीका लगवाया है। इसके साथ ही जिले में अब तक टीका लगवाने वालों की संख्या 2,56,413 हो गई है। उधर, आज 18 से 44 साल के उम्र वर्ग के टीकाकरण के पहले दौर के दूसरे दिन 350 श्रमिकों को टीका लगाया गया। सिविल सर्जन ने कहा कि जैसे जैसे श्रमिकों को टीकाकरण के बारे में पता चलता जा रहा है, वैसे वैसे टीका लगवाने वालों की संख्या बढ़ रही है।

उधर, आज जिले में 615 कोविड पाजिटिव मामले आए हैं। वहीं, 16 संक्रमितों के दम तोड़ने से जिले में मरने वालों की संख्या 931 हो गई है। अब जिले में पाजिटिव मामलों की संख्या 39,809 हो गई है। आज आए केसों में पटियाला शहर से 343, नाभा से 44, राजपुरा से 54, समाना से 16, ब्लाक भादसों से 25, ब्लाक कौली से 34, ब्लाक कालोमाजरा से 23, ब्लाक शुतराणा से 23, ब्लाक हरपालपुर से 20, ब्लाक दूधणसाधां से 33 कोविड केस हैं। उधर, 521 मरीज और ठीक होने के साथ ही जिले में अब ठीक होने वालों की संख्या 34,356 हो गई है। इस समय जिले में 4522 सक्रिय केस हैं। वहीं, जिला एपिडिमोलोजिस्ट डा. सुमित सिंह ने कहा कि समय पूरा होने व इलाके में कोई नया केस न आने पर चरन बाग, डीएमडब्ल्यू और अर्बन एस्टेट फेज 2 में माइक्रो कंटेनमेट हटा दी गई है। वहीं ज्यादा केस आने पर सिद्धू कालोनी गली नंबर 2 और तीन में माइक्रो कंटेनमेट लगाई गई है।

यहां लगेगा श्रमिकों को टीका

क्वार्क सिटी चमारू

लूमिनस पावर टेक्नोलाजी नजदीक शंभू बैरियर

छोटा शंभू, एल एंड टी अबलोवाल

थापर यूनिवर्सिटी में टीका लगेगा। यहां लगेगा 44 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका

माता कौशल्या अस्पताल, राजिदरा अस्पताल, त्रिपड़ी, माडल टाउन, समूह सब डिवीजन अस्पताल नाभा, समाना, राजपुरा, प्राथमिक सेहत केंद्र, कम्यूनिटी सेहत केंद्र और चुनिदा वेलनेस हेल्थ सेटर में कोविड के टीके लगाए जाएंगे। इसके इलावा पटियाला शहर के राधास्वामी सत्संग भवन, सरकारी एलिमेंट्री स्कूल रत्न नगर, सरकारी पालीटेक्निक कालेज, म्यूनिसिपल कार्यालय, राजपुरा और नाभा के राधास्वामी सत्संग भवन, ब्लाक कौली के गुरु रविदास धर्मशाला झिल, पातड़ां के को-आपरेटिव सोसायटी ट्रांसपोर्ट नगर और राधास्वामी सत्संग भवन, ब्लाक हरपालपुर के टीआई साइकिल संधारसी में कैंप लगेंगे।

chat bot
आपका साथी