नगर कौंसिल चुनाव : पटियाला में 613 व फतेहगढ़ साहिब में 580 प्रत्याशी मैदान में

जिले के चार शहर राजपुरा नाभा समाना व पातड़ां में नगर कौंसिल की 92 सीटों पर 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए बुधवार को 613 प्रत्याशी मैदान में आ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 08:23 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 08:23 PM (IST)
नगर कौंसिल चुनाव : पटियाला में 613 व 
फतेहगढ़ साहिब में 580 प्रत्याशी मैदान में
नगर कौंसिल चुनाव : पटियाला में 613 व फतेहगढ़ साहिब में 580 प्रत्याशी मैदान में

जागरण संवाददाता, राजपुरा/नाभा/समाना/पातड़ां/(पटियाला) : जिले के चार शहर राजपुरा, नाभा, समाना व पातड़ां में नगर कौंसिल की 92 सीटों पर 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए बुधवार को 613 प्रत्याशी मैदान में आ गए हैं। वहीं, फतेहगढ़ साहिब की 81 सीटों के लिए कुल 580 प्रत्याशी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं।

नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन पटियाला में रिटर्निंग अधिकारियों के साथ 199 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। वहीं, फतेहगढ़ साहिब में अंतिम दिन 227 उम्मीदवारों ने कागजात दाखिल किए। वीरवार को पत्रों की जांच होगी और शुक्रवार को नाम वापस लिए जा सकते हैं।

जानकारी देते हुए एडीसी (विकास) डा. प्रीति यादव बताया कि राजपुरा, नाभा, समाना और पातड़ां में अंतिम दिन समाना में 44 और कुल 148 नामांकन दाखिल किए हैं। इसी तरह ही नाभा में 43 और कुल 160 उम्मीदवार, रिटर्निंग ऑफिसर राजपुरा के पास आज 52 नामांकन आए और कुल 171 उम्मीदवार मैदान में हैं। रिटर्निंग ऑफिसर पातड़ां के पास आज 60 नामांकन पत्र आए जबकि यहां पर कुल 134 उम्मीदवार कुल हैं। पांच फरवरी को उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह बांटे जाएंगे। चुनाव प्रचार 12 फरवरी शाम पांच बजे तक होगा, मतदान 14 फरवरी को सुबह आठ से शाम चार बजे तक होगा। मतों की गिनती 17 फरवरी को होगी।

नाभा से अंतिम दिन भाजपा के 23 में से 22 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जेएनएन, नाभा (पटियाला) : भारतीय जनता पार्टी ने नाभा में नामांकन के अंतिम दिन 23 वार्डों में से 22 वार्डों पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया। भाजपा के नाभा प्रभारी भूपेश अग्रवाल व नाभा इंचार्ज सुखविदर कौर नौलक्खा की मौजूदगी में सभी 22 प्रत्याशियों ने अपने अपने वार्डों से नामकंन पत्र एसडीएम केआर कांसल के पास दाखिल किए। शाम करीब साढ़े पांच बजे उक्त पदाधिकारियों ने सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक करके उन्हें आगे की तैयारी को कहा। भूपेश अग्रवाल ने बताया कि पार्टी वार्ड नंबर 05 में उचित प्रत्याशी न होने के कारण वार्ड को छोड़कर बाकी सभी जगहों से नामकंन किया है। उन्होंने यह भी साफ किया कि इस वार्ड में उनकी पार्टी ने किसी को भी समर्थन नहीं दिया है। वह लोग पूरी तैयारी से इन चुनावों में जीत हासिल करेगें ताकि शहर का सही ढंग से विकास हो सके। जिला व स्थानीय प्रशासन की ओर से उनके प्रत्याशियों का बिना भय डर से नामाकंन करवाने के लिए प्रशासन का धन्यवाद करते है और आशा करते है कि आगे भी इसी प्रकार प्रशासन भयमुक्त चुनाव करवाएगा। उधर, भाजपा ने समाना व पातड़ां में बिना नाम घोषित किए कुछ उम्मीदवारों का नामांकन करवाया है, जिसके बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई।

chat bot
आपका साथी