3582 मास्टर काडर यूनियन ने डीसी को दिया मांग पत्र

सूबा समिति के आह्वान पर 3582 मास्टर काडर यूनियन पटियाला इकाई ने डीटीएफ नेताओं की हाजिरी में डीसी के माध्यम से शिक्षा मंत्री के नाम मांग पत्र दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 06:33 PM (IST)
3582 मास्टर काडर यूनियन ने डीसी को दिया मांग पत्र
3582 मास्टर काडर यूनियन ने डीसी को दिया मांग पत्र

जागरण संवाददाता, पटियाला : सूबा समिति के आह्वान पर 3582 मास्टर काडर यूनियन, पटियाला इकाई ने डीटीएफ नेताओं की हाजिरी में डीसी के माध्यम से शिक्षा मंत्री के नाम मांग पत्र दिया। बार्डर और नान बार्डर में काम करते समूह 3582 अध्यापकों को बिना शर्त बदली करवाने का मौका देने और प्रोबेशन पीरियड कम करके दो साल करने की मांग की।

अध्यापक नेता गुरप्रीत सिंह नाभा ने कहा कि उनकी भर्ती तीन साल पहले हुई थी, लेकिन उन्हें कम वेतन पर दूरवर्ती स्टेशनों पर ज्वाइन करवाया गया। अब जब उनका प्रोबेशन पीरियड खत्म होने वाला है तो उससे पहले शिक्षा विभाग द्वारा आनलाइन बदलियों के लिए जो छह फरवरी से 13 फरवरी 2021 तक पोर्टल खोला गया है, उसमें 3582 नान-बार्डर अध्यापकों को मौका नहीं दिया गया। इस कारण उनको अपनी बदली के लिए प्रोबेशन खत्म होने के बाद भी एक साल और इंतजार करना पड़ेगा। इससे अध्यापक चितित है। मौके पर डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट के सूबा प्रधान विक्रम देव सिंह, प्रांतीय प्रवक्ता हरदीप टोडरपुर, हरिदर, गगन रानू, सुखवीर सिंह, भरत कुमार और दविदर सिंह ने शिक्षा मंत्री से इनको पहल के आधार पर पूरा करन की मांग की।

chat bot
आपका साथी