लक्की ड्रा में बाइक देने का झांसा देकर 300 लोगों से 50 लाख रुपये ठगी

सनौर व आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों को लक्की ड्रा में बाइक देने का झांसा देकर 300 लोगों को चूना लगा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 02:20 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 02:20 AM (IST)
लक्की ड्रा में बाइक देने का झांसा देकर 300 लोगों से 50 लाख रुपये ठगी
लक्की ड्रा में बाइक देने का झांसा देकर 300 लोगों से 50 लाख रुपये ठगी

जागरण संवाददाता, पटियाला : सनौर व आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों को लक्की ड्रा में बाइक देने का झांसा देकर 300 लोगों को चूना लगा दिया गया। साल 2013 में बंद हुई कंपनी पचास लाख रुपए फरार हो गई, वहीं सनौर इलाके में रहने वाले आरोपित पैसा नहीं लौटा रहे। जिसके बाद पीड़ित रंगा राम निवासी गांव बल्लमगढ़ व अन्य लोगों ने मिलकर एसएसपी पटियाला को कंप्लेंट कर दी। करीब एक साल तक चली पड़ताल के बाद थाना सनौर पुलिस ने आरोपित रघुबीर सिंह निवासी गांव उपली व सुखविदर सिंह निवासी बुढनपुर सनौर को नामजद कर लिया है। फिलहाल आरोपित फरार हैं, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है। आरोप है कि पीड़ित लोगों से पैसा लेने के बाद बाइक नहीं दी गई, जिसके बाद पैसा भी नहीं लौटाया गया।

1500 रुपए महीना लेते थे किस्त

रंगा राम ने बताया कि आरोपितों ने सनौरी अडडा इलाके में एनएस ग्रुप के नाम से कंपनी खोली थी। इस कंपनी का दावा था कि हर महीने 1500 रुपये किस्त देने पर इनाम के तौर पर बाइक मिलेगी। कंपनी ने कुल तीस किस्तें देने का नियम बनाया हुआ था और लक्की ड्रा न निकलने पर 45 हजार रुपये अदा कर दिए जाते थे। तीस किस्तों के दौरान यदि इनाम निकल जाता था को उसे किस्त नहीं चुकानी पड़ती थी। कंपनी की इस स्कीम से प्रभावित होकर थोड़े समय में ही कंपनी के साथ करीब 300 लोग जुड़ गए। रंगा राम ने बताया कि उसने करीब 20500 रूपए थे जबकि उसके एक दोस्त ने 22000 रूपए भरे थे कि साल 2013 में कंपनी बंद हो गई। इसके बाद पैसा नहीं लौटाया गया और बाइक भी नहीं मिली।

दो बार पुलिस को दी कंप्लेंट

पीड़ित लोगों ने बताया करीब तीन साल पहले पुलिस को कंप्लेंट कर दी थी, जिसके बाद आरोपितों ने राजीनामा कर लिया कि वह पैसा लौटा देंगे। इसके बाद आरोपितों ने पैसा नहीं लौटाया तो अगस्त 2018 को दोबारा से पुलिस को शिकायत कर दी क्योंकि आरोपित के घर पैसा लेने जाने पर परिवार के मेंबर घर में न होने की बात कहते थे जबकि आरोपित इलाके में सरेआम घूमते थे।

chat bot
आपका साथी