खुले पैसे लेने के बहाने पेट्रोल पंप से उड़ाए 1.22 लाख

दो व्यक्तियों ने सोची समझी साजिश के तहत थाना पसियाणा के तहत गांव धर्महेड़ी में खुले पैसे लेने के बहाने पेट्रोल पंप से एक लाख 22 हजार रुपये चोरी कर लिए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 04:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 04:27 PM (IST)
खुले पैसे लेने के बहाने पेट्रोल पंप से उड़ाए 1.22 लाख
खुले पैसे लेने के बहाने पेट्रोल पंप से उड़ाए 1.22 लाख

जासं, पटियाला : दो व्यक्तियों ने सोची समझी साजिश के तहत थाना पसियाणा के तहत गांव धर्महेड़ी में खुले पैसे लेने के बहाने पेट्रोल पंप से एक लाख 22 हजार रुपये चोरी कर लिए। जब तक मैनेजर को चोरी की समझ आयी, आरोपित गाड़ी समेत फरार हो चुके थे। उसके बाद मैनेजर ने थाने में फोन करके घटना की जानकारी दी। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना शुक्रवार शाम करीब साढ़े छह बजे की है।

पेट्रोल पंप मैनेजर जसविदर सिंह ने बताया कि दिन भर की सेल के पैसे लेकर घर ले जाने के समय अचानक दो व्यक्ति पैदल पेट्रोल पंप में दाखिल होते हैं और सेल्समैन से एक मोबिल आयल का डिब्बा मांगते हैं। मोबिल आयल लेने के बाद वह सेल्समैन को दो हजार रुपये का नोट देते हैं। लेकिन सेल्समैन खुले पैसे ना होने के चलते उन्हें मना कर देता है। उसके बाद वह पेट्रोल पंप के मैनेजर के कमरे में आए और उसे बातों में उलझाकर वहां पड़े करीब एक लाख 22 हजार रुपये चोरी कर फरार हो गए।

नए नोट लेने के बहाने उलझाया बातों में

मैनेजर जसविदर सिंह ने बताया कि उन्होंने मोबिल आयल के पैसे काटकर आरोपितों के पैसे उन्हें लौटा दिए। इस दौरान आरोपितों ने उससे दो हजार रुपये के और खुले पैसे मांगे। इसी दौरान एक आरोपित ने बताया कि उसका साथी सउदी अरब से आया है और इसे भारतीय करंसी की ज्यादा पहचान नहीं है। इसलिए इन्हें नई करंसी चाहिए। उसके बाद वह उन्हें सौ-सौ रुपए के नए नोट देने में व्यस्त हो गए। उन्होंने बताया कि दोनों अलग अलग जगह खड़े होकर बात कर रहे थे ताकि उन्हें उलझा सकें। इसी दौरान आरोपितों ने मैनेजर के पास पड़ी दो हजार के नोटों की गड्डी चोरी कर ले गए। मैनेजर ने बताया कि कुछ समय बाद उन्हें पता चला कि दो हजार रुपये के नोट गायब हैं और वह उनके पीछे भी भागे, लेकिन तब तक आरोपित गाड़ी लेकर फरार हो चुके थे।

पंप से बाहर खड़ी की थी गाड़ी

मैनेजर जसविदर सिंह ने बताया कि आरोपितों ने गाड़ी भी पंप से बाहर खड़ी की थी और मुंह भी ढंके हुए थे ताकि ना तो किसी को उनकी पहचान हो और ना ही गाड़ी सीसीटीवी कैमरे में आए और गाड़ी का नंबर नोट हो।

chat bot
आपका साथी