बार चुनाव में हावी रहेगा युवा फैक्टर, 250 युवा वकील करेंगे मतदान

आगामी 17 दिसंबर को होने वाले बार एसोसिएशन के चुनाव में युवा वकील अहम भूमिका निभाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:21 PM (IST)
बार चुनाव में हावी रहेगा युवा फैक्टर, 250 युवा वकील करेंगे मतदान
बार चुनाव में हावी रहेगा युवा फैक्टर, 250 युवा वकील करेंगे मतदान

जागरण टीम, पठानकोट/सरना : आगामी 17 दिसंबर को होने वाले बार एसोसिएशन के चुनाव में युवा वकील अहम भूमिका निभाएंगे। कुल 448 वोटों में से करीब 250 वोट युवा वकीलों के हैं। महिला वकीलों की भी प्रभावी भूमिका रहेगी। 100 के करीब महिला वोटर भी बार एसोसिएशन की नई टीम चुनने में सकारात्मक भूमिका अदा करेंगे। बता दें कि पिछले साल हुए बार एसोसिएशन के चुनाव के समय बार के कुल 314 वोटर थे। इस साल 134 वोट की बढ़ोतरी के साथ यह आंकड़ा 448 तक जा पहुंचा है।

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए सोमवार से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया में अब तक केवल एक प्रत्याशी द्वारा सचिव पद के लिए नामांकन किया गया है। रिटर्निंग अफसर विनोद मल्होत्रा के मुताबिक मंगलवार को किसी पद के लिए कोई नामांकन नहीं हुआ। वहीं, विनोद मल्होत्रा ने बताया कि 17 दिसंबर को होने वाले बार एसोसिएशन के चुनाव को बिना किसी विघ्न के संपन्न कराने के लिए बार काउंसिल के निर्देश पर चार सदस्यीय कमेटी भी बनाई गई है। इसमें एडवोकेट सुखविदर कौर कलेर, एडवाकेट ममता सुमखेरिया, एडवोकेट नरेश चौधरी और एडवोकेट शिव शर्मा को सदस्य बनाया गया है। बार की वार्षिक फीस जमा न करवाने वाले नहीं डाल सकेंगे वोट

बार एसोसिएशन चुनाव के रिटर्निंग अफसर विनोद मल्होत्रा ने बताया कि बार एसोसिएशन के कुछ सदस्यों द्वारा वार्षिक फीस फिलहाल जमा नहीं कराए जाने की सूचना है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन भी सदस्यों द्वारा बार की वार्षिक फीस जमा नहीं कराई गई है, उनको वोट डालने का अधिकार नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी