ट्रैक के पास बन रही सड़क को रुकवाने के लिए प्रिसिपल सेक्रेटरी सहित दस अधिकारियों को लिखा

चक्की क्वारी रेलवे ट्रैक के पास पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई जा रही सड़क का काम रुकवाने के लिए स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने प्रिसिपल सेक्रेटरी पीडब्ल्यूडी सहित रेलवे के उच्चाधिकारियों को पत्र के माध्मय से सूचित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 10:34 PM (IST)
ट्रैक के पास बन रही सड़क को रुकवाने के लिए प्रिसिपल सेक्रेटरी सहित दस अधिकारियों को लिखा
ट्रैक के पास बन रही सड़क को रुकवाने के लिए प्रिसिपल सेक्रेटरी सहित दस अधिकारियों को लिखा

जागरण संवाददाता, पठानकोट : चक्की क्वारी रेलवे ट्रैक के पास पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई जा रही सड़क का काम रुकवाने के लिए स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने प्रिसिपल सेक्रेटरी पीडब्ल्यूडी सहित रेलवे के उच्चाधिकारियों को पत्र के माध्मय से सूचित किया है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि उक्त अधिकारियों को पहले भी लिखित तौर पर जब काम रुकवाया गया था तो अवगत करवाने के बाद अब नए हालातों से रूबरू करवाया गया है। फिलहाल, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर ने उक्त सड़क के निर्माण कार्य को रोक दिया है।

पठानकोट से पंज पीर बाबा चौक से लेकर चक्की क्वारी तक बिछी ब्राडगेज रेलवे लाइन के दोनों और रिहायशी एरिया है। विभाग द्वारा उक्त ट्रैक को ऊंचा किए जाने के बाद दोनों छोर पर लोगों का आपसी संपर्क कट गया था। इसके बाद लोगों ने उक्त समस्या के समाधान को लेकर अपना दुखड़ा रोया था। लाइन के दोनों और इंटरलाकिग टायलें बनाने की मांग के बाद सरकार द्वारा इसके लिए विशेष फंड जारी किया गया। डिस्ट्रिक्ट अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी ने 3.46 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले काम को पीडब्ल्यूडी बीएंडआर को अलाट करवा दिया। पीडब्ल्यूडी ने रेलवे से बिना मंजूरी लिए काम शुरू कर दिया। पीब्डब्ल्यूडी द्वारा करवाए जा रहे निर्माण कार्य को मार्च महीने में रेलवे ने यह कह रुकवा दिया था कि जो काम हो रहा है वह उनकी हदबंदी में हो रहा है। कुछ दिन काम बंद रहा परंतु विभाग ने काम दोबारा शुरू करवा दिया जिसे रेलवे ने फिर से रुकवा दिया। मामला रेलवे और पीडब्ल्यूडी के बीच पैदा हुए विवाद के बाद काम रुक गया है। रेलवे ट्रैक को है खतरा

रेलवे की इंजीनियरिग ब्रांच के अधिकारी का कहना है कि चक्की-क्वारी रेलवे ट्रैक के पास पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाए जा रहे रोड का निर्माण कार्य फिलहाल रुक गया है। लेकिन, बावजूद इसके स्थायी समाधान को लेकर प्रिसिपल सेक्रेट्री पीडब्ल्यूडी पंजाब, चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी, डीसी पठानकोट, रेलवे के डिवीजनल कमिश्नर, एसई पीडब्लयूडी डी, एसएसपी पठानकोट सहित दस अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। इसमें बताया गया है कि ट्रैक के पास जो रोड बनाई जा रही है उसके मुताबिक वह रोड दो फीट के करीब रेलवे की जमीन पर आ रही है। ऐसे में आने वाले समय में इससे ट्रैक को खतरा होगा। कहा कि हायर अथारिटी जैसा अगला आदेश करेगी उसी के आधार पर आगे कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी