व्हाइट मेडिकल कालेज व हास्टिपटल ने 150 बेड हिमाचल के कोविड मरीजों के लिए किए रिजर्व

ैश्विक महामारी ने जहां पूरे भारत में अपना कहर बरपाया हुआ है वहीं हिमाचल प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। व्हाइट मेडिकल कालेज व हास्पिटल में 750 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:19 PM (IST)
व्हाइट मेडिकल कालेज व हास्टिपटल ने 150 बेड हिमाचल के कोविड मरीजों के लिए किए रिजर्व
व्हाइट मेडिकल कालेज व हास्टिपटल ने 150 बेड हिमाचल के कोविड मरीजों के लिए किए रिजर्व

संवाद सहयोगी, पठानकोट : वैश्विक महामारी ने जहां पूरे भारत में अपना कहर बरपाया हुआ है, वहीं हिमाचल प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। व्हाइट मेडिकल कालेज व हास्पिटल में 750 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। हिमाचल के कोरोना पीड़ितों के लिए 150 बेड रिजर्व किए गए है, वहीं पंजाब के कोरोना पीड़ितों के लिए पंजाब सरकार द्वारा तीन सौ बैड इस्तेमाल किए जा रहे हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने पर बेड की कैपेसिटी भी बढ़ाई जाएगी। उनके अस्पताल में लेवल-1,2 व 3 तक की फैसिलिटी है। रविवार को हिमाचल के वन मंत्री राकेश पठानिया, सीएमओ गुरदर्शन सिंह ने अपनी टीम सहित व्हाइट मेडिकल कालेज व हास्पिटल बुंगल निरीक्षण के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के चेयरमैन स्वर्ण से महामारी के कारण मरीजों की बढ़ती संख्या पर विचार विमर्श किया और अपने प्रदेश के मरीजों की सुविधा के लिए वहां की स्थिति को भी जांचा। सभी प्रकार की सुविधा ठीक पाई गई है और अभी मरीजों को यहां शिफ्ट नहीं किया गया।

स्वर्ण सलारिया ने कहा कि वैश्विक महामारी ने जहां पूरे भारत में अपना कहर बरपाया हुआ है, वहीं हिमाचल प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। व्हाइट मेडिकल कालेज व हास्पिटल में 750 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। हिमाचल के कोरोना पीड़ितों के लिए 150 बेड रिजर्व किए गए है, वहीं पंजाब के कोरोना पीड़ितों के लिए पंजाब सरकार द्वारा तीन सौ बैड इस्तेमाल किए जा रहे हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने पर बेड की कैपेसिटी भी बढ़ाई जाएगी। उनके अस्पताल में लेवल-1,2 व 3 तक की फैसिलिटी है।

chat bot
आपका साथी