वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड नियमों का उल्लंघन जारी

जिले में रविवार को सभी वैक्सीनेशन सेंटर बंद पड़े थे क्योंकि जिला सेहत विभाग के पास वैक्सीन बहुत कम थी। इसलिए विभाग की ओर से जिले में सिर्फ पशु अस्पताल में ही वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड टीकाकरण शुरू किया गया और रविवार को कुल 85 लोगों का टीकाकरण हुआ है। एक बात तो यह अच्छी है कि सभी को कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूक हो चुके हैं लेकिन वेटरनरी अस्पताल में लोग वैक्सीनेशन के लिए धक्का-मुक्की करते दिखाई दिए। इतनी लोगों की भीड़ थी कि एक इंच तक का लाइन में गैप नहीं था। लोग एक दूसरे के उपर चढ़ रहे थे और कोई भी पुलिस कर्मी और सेहत विभाग का कर्मी लोगों में फिजीकल डिस्टेंस की पालना करवाने के लिए वहां मौजूद नहीं था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:41 PM (IST)
वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड नियमों का उल्लंघन जारी
वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड नियमों का उल्लंघन जारी

संवाद सहयोगी, पठानकोट: जिले में कोविड वैक्सीन अभी भी पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच रही है। विभाग की ओर से जितनी वैक्सीन की डोज भेजी जाती है वह सिर्फ मुश्किल से एक या फिर डेढ़ दिन तक ही चल पाती है। उसके बाद हालात फिर से वहीं बन जाते है। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। दूर दराज से आने वाले लोगों को खाली हाथ घरों में लोटना पड़ता है। वहीं वैक्सीनेशन सेंटरों कोविड नियमों का पालन भी नहीं हो पा रहा है, क्योंकि एक तो पहले से ही दो-चार दिन देरी से वैक्सीन पहुंच रही है। इस कारण सेंटरों पर भीड़ बढ़ रही है। जिला सेहत विभाग भी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आए दिन जागरूक कर रहा है और यह भी कहा जा रहा है कि इस महामारी से बस एकमात्र बचाव सिर्फ वैक्सीन ही है। कई बार तो चार से पांच दिन तक वैक्सीन जिले में नहीं पहुंच पाती। जिस वजह से सेंटर खाली पड़े रहते है।

जिले में रविवार को सभी वैक्सीनेशन सेंटर बंद पड़े थे क्योंकि जिला सेहत विभाग के पास वैक्सीन बहुत कम थी। इसलिए विभाग की ओर से जिले में सिर्फ पशु अस्पताल में ही वैक्सीनेशन सेंटर पर कोविड टीकाकरण शुरू किया गया और रविवार को कुल 85 लोगों का टीकाकरण हुआ है। एक बात तो यह अच्छी है कि सभी को कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूक हो चुके हैं, लेकिन वेटरनरी अस्पताल में लोग वैक्सीनेशन के लिए धक्का-मुक्की करते दिखाई दिए। इतनी लोगों की भीड़ थी कि एक इंच तक का लाइन में गैप नहीं था। लोग एक दूसरे के उपर चढ़ रहे थे और कोई भी पुलिस कर्मी और सेहत विभाग का कर्मी लोगों में फिजीकल डिस्टेंस की पालना करवाने के लिए वहां मौजूद नहीं था। एक घंटे में डोज खत्म

सुबह 9:30 बजे शुरू हुई वेटरनरी अस्पताल में वैक्सीनेशन एक घंटे में ही खत्म हो गई। लोगों की भीड़ काफी थी और जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगी उन्हें खाली हाथ घरों को लोटना पड़ा है।

वैक्सीन खत्म है कब आएगी पता नहीं

जिला टीकाकरण अफसर डा. दरबार ने कहा कि उनकी पास कोविशील्ड वैक्सीन की जितनी भी डोज बची थी वह रविवार को वेटरनरी अस्पताल में बने सेंटर पर सेहत लगा दी गई है। इसके बाद जिला सेहत विभाग के पास एक भी डोज नहीं बची है। अब वैक्सीन जिले में कब आएगी इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। जैसे ही चंडीगढ़ से वैक्सीन लेने के लिए अप्रूवल आ जाएगी तो कर्मी भेज वैक्सीन लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी