सिर्फ पांच केंद्रों में हुई वैक्सीनेशन, और.. वो भी तीन घंटे में खत्म, सिर्फ 377 डोज लगीं

वैक्सीन कम होने की वजह से पठानकोट वेटरनरी अस्पताल सीएचसी घरोटा सीएसची सुजानपुर शहीद मक्खन सिंह स्कूल और सीएचसी बधानी में ही वैक्सीनेशन की गई। यहां सुबह नौ बजे से लंबी कतार लगना शुरू हो गई। शुरू के तीन घंटे में ही 377 डोज लग गई। 11 से 12 बजे के बीच इन सभी केंद्रों पर वैक्सीन खत्म हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 10:41 PM (IST)
सिर्फ पांच केंद्रों में हुई वैक्सीनेशन, और.. वो भी तीन घंटे में खत्म, सिर्फ 377 डोज लगीं
सिर्फ पांच केंद्रों में हुई वैक्सीनेशन, और.. वो भी तीन घंटे में खत्म, सिर्फ 377 डोज लगीं

संवाद सहयोगी, पठानकोट: जिले को हर दिन एक हजार डोज की जरूरत है, लेकिन जुलाई के छह दिन में तीन से चार हजार ही डोज मिली है, एक दिन में 15 हजार डोज कोवैक्सीन की मिली थी जिसमें 14034 लोगों को अगले दिन लगा दी गई थी। वीरवार को काफी बड़ी मात्रा में लोगों को टीकाकरण होना था, लेकिन पांच केंद्रों पर दो घंटे में ही वैक्सीन खत्म हो गई। इस कारण एक हजार लोगों को टीका नहीं लग पाया।

वैक्सीनेशन के लिए शहर में पहले 14 केंद्र बनाए गए थे। हालांकि वैक्सीन कम होने की वजह से पठानकोट वेटरनरी अस्पताल, सीएचसी घरोटा, सीएसची सुजानपुर, शहीद मक्खन सिंह स्कूल और सीएचसी बधानी में ही वैक्सीनेशन की गई। यहां सुबह नौ बजे से लंबी कतार लगना शुरू हो गई। शुरू के तीन घंटे में ही 377 डोज लग गई। 11 से 12 बजे के बीच इन सभी केंद्रों पर वैक्सीन खत्म हो गई।

सेंटरों पर वैक्सीन न मिलने से कई लोगों ने नाराजगी जताई है और कई स्थानों पर स्टाफ को कहा कि वैक्सीन का स्टाक पूरा रखे और किस दिन वैक्सीन नहीं होती उसकी एक दिन पहले लोगों को सूचना दी जाए। ताकि दूर दराज से आने वाले लोगों को गर्मी के मौसम में भारी मुश्किलों का सामना न करना पड़े।

सेहत विभाग द्वारा भेजी गई अलग-अलग सेंटरों पर पहला स्टाफ सुबह 10.30 बजे ही खत्म हो गया, क्योंकि जब से युवओं की वैक्सीनेशन भी शुरू हुई है लोग इस टीकाकरण अभियान में ज्यादा जुडने लगे और रोजाना बड़ी मात्रा में सेंटरों पर टीकाकरण करवाने के लिए पहुंच रहे है।

chat bot
आपका साथी