वैक्सीनेशन तो हो रही, लेकिन टीकाकरणसक्सेसफुल नहीं आ रहा मैसेज, पहली डोज का सर्टीफिकेट भी नहीं मिल रहा

जिला सेहत विभाग द्वारा आए दिन जगह-जगह वैक्सीनेशन के कैंप लगाए जा रहे हैं और बड़ी मात्रा में रोजाना वैक्सीनेशन भी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:38 PM (IST)
वैक्सीनेशन तो हो रही, लेकिन टीकाकरणसक्सेसफुल नहीं आ रहा मैसेज,  पहली डोज का सर्टीफिकेट भी नहीं मिल रहा
वैक्सीनेशन तो हो रही, लेकिन टीकाकरणसक्सेसफुल नहीं आ रहा मैसेज, पहली डोज का सर्टीफिकेट भी नहीं मिल रहा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : जिला सेहत विभाग द्वारा आए दिन जगह-जगह वैक्सीनेशन के कैंप लगाए जा रहे हैं और बड़ी मात्रा में रोजाना वैक्सीनेशन भी की जा रही है। इसके बाद लोगों कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा। लोगों ने बताया कि न टीकाकरण करवाने से पहले मैसेज आ रहा है और ने ही वैक्सीनेशन के बाद मैसेज आ रहा है। इसके अलावा पहली डोज का सर्टीफिकेट भी नहीं मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला रामलीला ग्राउंड के पास महाजन हाल में लगे वैक्सीनेशन कैंप में देखने को मिला है। यहां कुछ कैमिस्टों व उनके परिवार को वैक्सीनेशन करवाने के बाद न तो पहली डोज का सर्टिफिकेट मिला और न ही टीकाकरण सक्सेसफुल का कोई एसएमएस आया है। इससे वे लोग परेशान हैं कि वे दूसरी डोज कैसे लेंगे। 275 लोगों का हुआ था टीकाकरण

गौरतलब है कि 6 अप्रैल को रामलीला ग्राउंड के पास महाजन हाल में फार्मासिस्ट एसोसिएशन की ओर से सेहत विभाग की टीम के साथ एक वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया था, जिसमें करीब 275 के करीब फार्मासिस्ट व उनके परिवारिक सदस्यों ने टीकाकरण करवाया था। इनमें कुछ लोग घरों से रजिस्ट्रेशन करके गए और कुछ लोगों का मौके पर रजिस्ट्रेशन हुआ। टीकाकरण के बाद 80 के करीब लोगों को मैसेज आया बाकी लोग बिना मैसेज व पहली डोज के सर्टिफिकेट लिए लौट गए।

.................... लोग बोले- दूसरी डोज अब कैसे और कब लगेगी

चितरा सेठ ने कहा कि उन्होंने भी अपने पति के साथ उक्त कैंप में टीकाकरण करवाया था और टीकाकरण के बाद उन्हें ना तो सक्सेसफुल का मैसेज आया और न ही सर्टिफिकेट मिला है। ऐसे में वह कैसे वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाएगी और कब।

.................

अभी तक पता ही नहीं चला कब लगेगी दूसरी डोज

राजी महाजन ने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद सक्सेसफुल का मैसेज न आना और सटर्टिफिकेट न मिलने से लोगों को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। वह खुद भी टीकाकरण के बाद अस्पताल के दो बार चक्कर काट चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें दूसरी डोज लगवाने संबंधी कुछ पता नहीं चला। विभाग को ऐसी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। यहां भी समस्या चल रही है उसे तुरंत ठीक करवाना चाहिए।

.................

दूसरे जिलों में दवाइयों की सप्लाई लेकर जाने में हो रही समस्या

विनोद महाजन ने कहा कि वह दवाइयों का होल सेलर का काम करते हैं और दवाइयों की सप्लाई के कारण उन्हें दूसरे जिलों में भी जाना पड़ता है। ऐसे में हिमाचल सरकार ने वैक्सीनेशन के बिना एंट्री बंद कर दी हुई है। अभी तक उन्हें पहली डोज का ही मैसेज नहीं आया और न ही टीकाकरण के बाद कोई पहली डोज का सर्टिफिकेट मिला है। जिस वजह से उन्हे दवाइयों की सप्लाई के लिए दूसरे जिलों में जाने की समस्या हो रही है।

................

नेट में चल रही प्राबलम : डीआईओ दरबार

जिला टीकाकरण अफसर डा. दरबार राज ने कहा कि जो टीकाकरण करवाने के बाद सेक्सेसफुल का मैसेज न आना व सर्टिफिकेट नहीं मिलने का मामला उनके ध्यान में है। कई स्थानों पर लोगों को ये समस्या आ रही है, सिविल अस्पताल में भी टीकाकरण के बाद कई लोग ऐसी समस्या आई है। लोग घबराएं नहीं जो लोग कोविशील्ड की पहली डोज लगवा चुके हैं। वे छह सप्ताह बाद आकर दोबारा रजिस्ट्रेशन करवा डोज लगवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी