जब तक सरकार मांगे नहीं मानती, हड़ताल जारी रहेगी : डा. विमुक्त शर्मा

सेहत विभाग पंजाब के एनएचएम अधीन कार्यरत कर्मचारियों द्वारा सिविल अस्पताल में की गई हड़ताल पांचवें दिन में प्रवेश कर चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:17 PM (IST)
जब तक सरकार मांगे नहीं मानती, हड़ताल जारी रहेगी : डा. विमुक्त शर्मा
जब तक सरकार मांगे नहीं मानती, हड़ताल जारी रहेगी : डा. विमुक्त शर्मा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : सेहत विभाग पंजाब के एनएचएम अधीन कार्यरत कर्मचारियों द्वारा सिविल अस्पताल में की गई हड़ताल पांचवें दिन में प्रवेश कर चुकी है। इस दौरान सेहत विभाग का मुकम्मल काम बंद किया हुआ है। कर्मचारियों ने वैक्सीनेशन का पूरी तरह से बायकाट किया हुआ है। कोरोना की सैंपलिंग और इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रखी हुई हैं।

इस दौरान हड़ताल पर बैठे एनएचएम कर्मचारियों ने पंजाब सरकार द्वारा दिए गए नौ प्रतिशत बढ़ोतरी की कापियां जलाईं और पंजाब सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान कम्युनिटी हेल्थ अफसर डा. विमुक्त शर्मा ने कहा कि हमारे नौ हजार के करीब कर्मचारी पूरे पंजाब में 4 मई से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे हैं। छह मई की मीटिग में उनके प्रधानों को सरकार ने नौ प्रतिशत तनख्वाह में वृद्धि और 50 प्रतिशत नौकरियां के लिए रिजर्वेशन के लिए कहा था कि जो कि उन्हें बिल्कुल मंजूर नहीं है। एनएचएम के अधीन काम करते कर्मचारी सरकार की इस बात से सहमत नहीं हैं। एनएचएम कर्मचारियों की सिर्फ एक ही मांग है कि उन्हें रेगुलर किया जाए या फिर रेगुलर पे-स्केल लगाए जाए। उन्होंने कहा कि जब तक इन मांगों संबंधी नोटिफिकेशन जारी नहीं हो जाता तब तक वह इसी तरह हड़ताल पर रहेंगे। सरकार ने यह फैसला ना माना तो यह संघर्ष और भी तेज किया जाएगा। संघर्ष से निकलने वाले परिणामों की सारी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। इस मौके चंचल बाला, नीतू सिंह, पंकज कुमार, मनविद्र सिंह, सरबजीत कौर, हरजिदर सिंह, डा. नागपाल, अमनदीप सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी