अघोषित पावर कट से तीस गांवों में पेयजल स्पलाई बाधित

बता दें कि क्षेत्र की पानी की सप्लाई पूरी तरह बिजली सप्लाई पर ही निर्भर है। बीते तीन-चार दिनों से पावरकट के बाद रविवार देर रात डेढ़ बजे लगभग 30 गांवों की बिजली बंद हो गई थी। सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद बिजली सप्लाई फिर से सुचारु हो सकी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:24 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:24 AM (IST)
अघोषित पावर कट से तीस गांवों में पेयजल स्पलाई बाधित
अघोषित पावर कट से तीस गांवों में पेयजल स्पलाई बाधित

संवाद सहयोगी, दुनेरा: अघोषित बिजली कटों से धार क्षेत्र के तीस से अधिक गांवों के लोगों का जीना मुहाल हुआ पड़ा है। इससे पंजाब पावरकाम लिमिटेड के खिलाफ रोष बढ़ता ही जा रहा है। दिनभर में आठ से दस घंटे के पावर कट ने लोगों के दैनिक कार्यो को बहुत हद तक प्रभावित करना शुरू कर दिया है। यहां तक कि पीने के पानी की सप्लाई भी पावर कट के कारण बाधित हो गई है।

बता दें कि क्षेत्र की पानी की सप्लाई पूरी तरह बिजली सप्लाई पर ही निर्भर है। बीते तीन-चार दिनों से पावरकट के बाद रविवार देर रात डेढ़ बजे लगभग 30 गांवों की बिजली बंद हो गई थी। सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद बिजली सप्लाई फिर से सुचारु हो सकी। इस संबंध में पंजाब पावरकाम लिमिटेड धार कलां के सहायक जेई रमेश कुमार से संपर्क किए जाने पर उनका कहना था कि फाल्ट आने के कारण बिजली बंद हो गई थी। इसे दोपहर बाद सुचारू कर दिया गया है। पावरकट के संबंध में उन्होंने बताया कि पावरकट पटियाला मुख्यालय के आदेशों के तहत ही लग रहें हैं।

वहीं पंचायत घाड़ बगडोली के सरपंच किशन चंद का कहना है कि क्षेत्र में बिजली कटौती से लोगों को खासी परेशानियां आ रहीं हैं। पंजाब पावर काम के अधिकारियों एवं जिला प्रशासन को चाहिए कि धार क्षेत्र के पावरकट बंद किए जाएं। उका कहना है कि इन दिनों शादी समारोह आदि का सी•ान है। ऐसे में पावरकट लोगों के लिए परेशानियां पैदा कर रहे हैं। मरम्मत के चलते आज बिजली सप्लाई बाधित रहेगी

पंजाब पावरकाम लिमिटेड उपमंडल धार कलां के 33 केवी सब स्टेशन दुनेरा के अधीन आते दुनेरा, दुखनियाली, सारटी, गुनेरा माडवां, पतरालवां चिबबड, दरकुआ बंगला, सतीन, लैहरुन, गड़ल गाहल आदि गांवों में मरम्मत के चलते मंगलवार सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। जेई पावरकाम दुनेरा रमेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लोग अपने बिजली से होने वाले आवश्यक कामों को बिजली बंद होने से पहले ही निपटा लें।

chat bot
आपका साथी