सरकारी स्कूलों में अभिभावक-अध्यापक बैठक 29- 30 को

सरकारी स्कूलों में दो दिवसीय अभिभावक अध्यापक बैठक 29 और 30 सितंबर को होगी। जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी जसवंत सिंह और उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारिया ने बताया कि जिले के समूह मिडल हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में यह बैठक होगी। इस दौरान अध्यापकों की तरफ से अभिभावकों को उनके बचों की सितंबर परीक्षा के बेहतर और कमजोर पक्षों से अवगत करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:14 PM (IST)
सरकारी स्कूलों में अभिभावक-अध्यापक बैठक 29- 30 को
सरकारी स्कूलों में अभिभावक-अध्यापक बैठक 29- 30 को

संवाद सहयोगी,पठानकोट : सरकारी स्कूलों में दो दिवसीय अभिभावक अध्यापक बैठक 29 और 30 सितंबर को होगी। जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी जसवंत सिंह और उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारिया ने बताया कि जिले के समूह मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में यह बैठक होगी। इस दौरान अध्यापकों की तरफ से अभिभावकों को उनके बच्चों की सितंबर परीक्षा के बेहतर और कमजोर पक्षों से अवगत करवाया जाएगा। इससे विद्यार्थियों की बेहतर प्राप्तियों को ज्यादा बेहतरीन और कमजोर पक्षों में सुधार किया जा सकेगा।

अभिभावक अपनी सुविधा अनुसार किसी भी दिन स्कूल पहुंच कर अपने बच्चों की प्राप्तियों के बारे अध्यापकों के साथ विचार विमर्श कर सकते हैं। अभिभावकों के साथ साथ पंचायती नुमाइंदों, स्कूल मैनेजमेंट समितियों और समाज के अन्य शख्सियतों के साथ भी स्कूल की बेहतरी के बारे विचार विमर्श किया जाएगा। अभिभावकों और वरिष्ठ शख्सियतों के सुझाव प्राप्त करने के लिए एक सुझाव बाक्स भी उपलब्ध करवाएं जाएंगे। अभिभावकों और वरिष्ठ शख्सियतों के सुझावों अनुसार विद्यार्थियों की पढ़ाई और स्कूल को बेहतरीन बनाने की कोशिश की जाएगी। बैठक के दौरान माता-पिता को 12 नवंबर को होने जा रहे नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण के बारे भी जानकारी दी जाएगी। इस दौरान डीएसएम बलविदर सिंह, कमल किशोर, मुनीश कुमार, रमेश कुमार, बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी