जागरूकता सेमिनार: दोपहिया वाहन चलाक हेलमेट जरूर पहनें

ट्रैफिक नियम सबकी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं इसलिए हर किसी को सड़क पर इन नियमों का पालन करना चाहिए। दोपहिया वाहन चलाने वालों को हेलमेट जरूर पहनना चाहिए और कार चलाने वालों को हमेशा सीट बेल्ट जरूर लगाना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:39 PM (IST)
जागरूकता सेमिनार: दोपहिया वाहन चलाक हेलमेट जरूर पहनें
जागरूकता सेमिनार: दोपहिया वाहन चलाक हेलमेट जरूर पहनें

जागरण संवाददाता, पठानकोट: लायंस क्लब पठानकोट की ओर से अध्यक्ष लायन राजीव खोसला एमजेएफ की अध्यक्षता में जीएनडीयू कालेज लमीनी में ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। यहां उपस्थित ट्रैफिक एजुकेशन सेल से एएसआइ प्रदीप कुमार, मनजीत सिंह एवं ट्रैफिक मार्शल विजय पासी ने कालेज के विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियम सबकी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं इसलिए हर किसी को सड़क पर इन नियमों का पालन करना चाहिए। दोपहिया वाहन चलाने वालों को हेलमेट जरूर पहनना चाहिए और कार चलाने वालों को हमेशा सीट बेल्ट जरूर लगाना चाहिए। इसके साथ ही विद्यार्थियों को अपना ड्राइविग लाइसेंस बनवाने के बाद ही वाहन चलाने चाहिए।

उन्होंने छात्रों से कहा कि वह अपने परिजनों को भी ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करें और जब भी परिवार के साथ कार में सवार होकर जाएं तो सभी को सीट बेल्ट लगाने के लिए जरूर कहे। इस दौरान अध्यक्ष राजीव खोसला ने कहा कि समाज में जागरूकता लाने के लिए लायंस क्लब द्वारा समय-समय पर ऐसे जागरूकता सेमिनार आयोजित किए जा रहे हैं।

कालेज प्रिसिपल राकेश मोहन शर्मा ने भी लायंस क्लब द्वारा समाज हित में किए जा रहे कार्यो की सराहना की। मौके पर सचिव समीर गुप्ता, पीआरओ नरेंद्र महाजन, डिस्ट्रिक्ट पीआरओ संजीव गुप्ता, डा. तरसेम सिंह, अवतार अबरोल, शरणजीत सिंह, रविद्र महाजन, प्रिसिपल राकेश मोहन शर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी