अमनदीप अस्पताल में ईसीएचएस घोटाले में दो कर्मचारी सस्पेंड

रक्षा मंत्रालय की ओर से पूर्व फौजियों व उनके परिवारों के इलाज के लिए दी जा रही ईसीएचएस सुविधा में पठानकोट स्थित अमनदीप अस्पताल में घोटाला पाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:59 PM (IST)
अमनदीप अस्पताल में ईसीएचएस घोटाले में दो कर्मचारी सस्पेंड
अमनदीप अस्पताल में ईसीएचएस घोटाले में दो कर्मचारी सस्पेंड

संवाद सहयोगी, पठानकोट : रक्षा मंत्रालय की ओर से पूर्व फौजियों व उनके परिवारों के इलाज के लिए दी जा रही ईसीएचएस सुविधा में पठानकोट स्थित अमनदीप अस्पताल में घोटाला पाया गया है। इस घोटाले का पर्दाफाश करने की जैसे ही टीम की ओर से जांच शुरू की गई तो अस्पताल प्रबंधन ने अपने दो कर्मचारियों को संस्पेंड कर दिया है। पता चला है कि अमनदीप अस्पताल में मिलिट्री अस्पताल स्थित ईसीएचएस पालिक्नीनिक के मेडिकल अफसरों के फर्जी स्टैंप बनाकर खुद ही उनके हस्ताक्षर कर मरीजों को भर्ती करते रहे। फर्जी स्टैंप व हस्ताक्षर पकड़ में आने पर अस्पताल को एसीएचएस से इम्पैनल कर सेना के अधिकारियों की ओर से जांच की जा रही है कि आखिरकार कब से ये घोटाला चल रहा है।

इस अस्पताल में पंजाब के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश में भी बड़ी संख्या में मरीज आते हैं। मालूम हो कि ईसीएचएस के पैनल में पठानकोट स्थित चौहान मेडीसिटी, सुखसदन, अजय महाजन अस्पताल, केडी सिंह हाई अस्पताल, अमनदीप, ओम प्रकाश आई अस्पताल, एसकेआर, कनवर अस्पताल, कालड़ा तथा चौधरी डायगोनिस्टक सेंटर ईसीएचएस के पैनल में है। सेंटर का मामला है, कार्रवाई भी वहीं से होगी : सिविल सर्जन

उधर, इस संबंधी जब सिविल अस्पताल पठानकोट के सिविल सर्जन हरविद्र सिंह से बात की गई तो उन्होने कहा कि ईसीएचएस मामला सेंटर के अधीन आता है। ऐसे में वहीं से जांच करने के बाद आगामी कार्रवाई भी वहीं से की जानी है।

आइलेट्स तथा अन्य कोचिग सेंटर पर 30 अप्रैल तक लगी रोक, जिलाधीश ने जारी की हिदायतें

संवाद सहयोगी, पठानकोट : कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार की ओर से शैक्षणिक संस्थानों में विद्यार्थियों के आवागमन पर लगाई गई रोक के बाद अब जिला प्रशासन ने आइलेट्स कोचिंग सेंटरों पर भीआगामी 30 अप्रैल 2021 तक रोक लगा दी है। जिलाधीश संयम अग्रवाल ने सख्त हिदायतें जारी करते हुए कहा कि उनके ध्यान में आया है कि जिला पठानकोट में बहुत सारे आइलेट्स व कोचिग सेंटर को विद्यार्थियों की पूरी स्ट्रेंथ के साथ खोला जा रहा है। इससे कोविड-19 के मामलों में बढोतरी होना शुरू हो गई है। उन्होंने हिदायतें जारी करते हुए समस्त कोचिग तथा आइलेट्स सेंटर को आगामी 30 अप्रैल 21 तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही चेताया है कि यदि किसी व्यक्ति की ओर से इनकी अवहेलना की गई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी