कोविड अपडेट: दो नए संक्रमित मिले, दस दिन में 54 हजार लोगों ने करवाई वैक्सीनेशन

कोरोना वैक्सीन में तेजी का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि सितंबर के दस दिनों में ही 54238 लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए जा चुके हैं। विभाग का दावा है कि छह माह के अंदर सभी को कवर कर लिया जाएगा।

JagranSat, 11 Sep 2021 10:40 PM (IST)
कोविड अपडेट: दो नए संक्रमित मिले, दस दिन में 54 हजार लोगों ने करवाई वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, पठानकोट: जिले में 5,09,546 लोगों का टीकाकरण 10 सितंबर तक किया जा चुका है। हालांकि शुरुआत में इसकी गति धीमी थी। पिछले एक माह से हर रोज औसतन पांच हजार लोगों की वैक्सीनेशन की जा रही है। कोरोना वैक्सीन में तेजी का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि सितंबर के दस दिनों में ही 54238 लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए जा चुके हैं। विभाग का दावा है कि छह माह के अंदर सभी को कवर कर लिया जाएगा। इस समय सेकेंड डोज लगाने पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए समाज सेवी संस्थाओं की भी मदद ली जा रही है। वहीं शनिवार को भी दो नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वैक्सीनेशन में आई तेजी

16 जनवरी से पांच मार्च तक वैक्सीनेशन काफी धीमी गति से चल रही थी। हर रोज औसतन हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी। इसके बाद साढ़े तीन हजार लोगों को टीके हर रोज लगाए जाने लगे, ताकि इस कोरोना महामारी को जल्द से खत्म किया जाए। हालांकि मई और जून में वैक्सीन की कमी की समस्या आई इसके बाद दोबारा से तेजी आने लगी।

-----------------

स्कूल खुलने के बाद 13 छात्र हो चुके संक्रमित

प्रदेश सरकार ने दो अगस्त से सभी स्कूलों को खोलने के आदेश दिए थे। स्कूल खुलने के बाद से अब तक 90 स्कूलों में कोरोना सैंपल की जांच हो चुकी है। हालांकि प्राइवेट स्कूलों में बड़े पैमाने पर सैंपलिंग नहीं हो रही है। लोगों का कहना है कि 90 स्कूलों में से केवल तीन प्राइवेट स्कूलों में ही कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं। स्कूलों में अब तक 13447 छात्रों और 970 स्टाफ सदस्यों की सैंपलिंग हो चुकी है, जिनमें से 13004 छात्र सरकारी स्कूलों के हैं। वहीं 443 छात्रों प्राइवेट स्कूलों।

इनमें से 14 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 13 सरकारी स्कूल के हैं, जबकि 1 निजी स्कूल का है। कोविड अपडेट: दो नए संक्रमित

सेहत विभाग के पास शनिवार को आई रिपोर्ट के अनुसार दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, इन्हें होम आइसोलेट किया गया है। सिविल सर्जन डा. हरिवंदर सिंह ने बताया कि अब तक 18686 लोग पाजिटिव आ चुके हैं। 18250 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। उन्होंने बताया कि 417 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हुई है। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए अभी एहतियात जरूरी है। उन्होंने घर से बाहर निकलने पर चेहरे पर लगे मास्क को किसी भी हाल में नहीं उतारने, शारीरिक दूरी का पालन करने, सैनिटाइजर और साबुन से हाथ साफ करने का आह्वान किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.