बिजली की आंख मिचोली ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां

बिजली सप्लाई प्रभावित होने के कारण शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दुकानदारों को अपना काम चलाने के लिए जेनरेटरों का सहारा लेना पड़ा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:00 PM (IST)
बिजली की आंख मिचोली ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां
बिजली की आंख मिचोली ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां

जागरण संवाददाता, पठानकोट :

मंगलवार को बिजली सप्लाई प्रभावित होने के कारण शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दुकानदारों को अपना काम चलाने के लिए जेनरेटरों का सहारा लेना पड़ा जिससे पूरे दिन बाजारों में ध्वनि प्रदूषण होता रहा। बिजली की आंख मिचोली ने भी लोगों के लिए परेशानियां पैदा की।

मंगलवार को 132केवी सब स्टेशन की जरुरी मरम्मत के चलते विभाग द्वारा सैली रोड, प्रीतनगर व सिटी फीडरों को मेंटीनेंस के चलते सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक सप्लाई बंद करने का परमिट लिया गया। इसी प्रकार टेलीफोन एक्सचेंज की दोपहर एक बजे से लेकर शाम पांच बजे तक परमिट लिया गया। बाकी फीडरों की सप्लाई तो समय पर बहाल हो गई परंतु प्रीतनगर फीडर के अधीन आते एरिया में बिजली सप्लाई दोपहर पौने तीन बजे के करीब बहाल हुई। लेकिन, चार बजे तक बिजली सप्लाई तीन बार बाधित हुई जिस कारण कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हुआ।

व्यापार मंडल के प्रधान अमित नैय्यर, चेयमरैन भारत महाजन, मोबाइल कारोबारी अभिषेक गुप्ता ने कहा कि विभाग कभी मरम्मत तो कभी बिजली की कमी के कारण कट लगा देता है। विभागीय कार्यप्रणाली के चलते कारोबारियों के साथ-साथ आम जन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि सरकार ने बिजली तो सस्ती कर दी है लेकिन, मुहैया तो करवाए।

इस संदर्भ में पावरकाम के जूनियर इंजीनियर ने कहा कि सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक सब स्टेशन की मेंटीनेंस के कारण कई फीडरों में सप्लाई बंद रही। प्रीतनगर फीडर की मेंटीनेंस का काम देरी से शुरू हुआ जिस कारण एक बजे के बजाय ढाई बज गए। कहा कि इसके बाद टेक्निकल फाल्ट आने के कारण बिजली की सप्लाई प्रभावित हुई।

chat bot
आपका साथी