21 जून को 76 सर्किल में अतिरिक्त काम नहीं करेंगे पटवारी

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स मलिकपुर में तालमेल कमेटी पंजाब दी रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन और पटवार यूनियन पठानकोट की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:56 PM (IST)
21 जून को 76 सर्किल में अतिरिक्त काम नहीं करेंगे पटवारी
21 जून को 76 सर्किल में अतिरिक्त काम नहीं करेंगे पटवारी

संवाद सहयोगी, मलिकपुर: जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स, मलिकपुर में तालमेल कमेटी पंजाब दी रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन और पटवार यूनियन पठानकोट की बैठक हुई। बैठक में विशेष रूप से तालमेल कमेटी पंजाब के कन्वीनर हरवीर सिंह ढीढसा, दी रेवेन्यू पटवार यूनियन पंजाब के महासचिव सुखविदर सिंह सुखी, कानूनगो एसोसिएशन पंजाब के प्रधान रूपिद्र सिंह गरेवाल, महासचिव ओंकार सिंह सैनी सहित अन्य उपस्थित हुए। इस दौरान यूनियन के पदाधिकारियों ने पटवारियों की समस्याएं सुनी और मांगों को मनवाने को लेकर संघर्ष की रूपरेखा को लेकर चर्चा की गई और फैसला लिया गया कि बठिडा और मानसा की तरह 21 जून को पंजाब के अन्य जिलों सहित पठानकोट में भी पटवारी 99 पटवार सर्किल में से 76 सर्किल में अतिरिक्त काम छोड़ देंगे। इसके तहत लोगों को अलग-अलग प्रकार के सर्टिफिकेट बनाने के लिए की जाने वाली वेरिफिकेशन रिपोर्ट करवाने सहित इंतकाल, निशानदेही व अन्य कार्य प्रभावित होंगे।

तालमेल कमेटी पंजाब के कन्वीनर हरवीर सिंह ढींढसा ने कहा कि पंजाब सरकार पटवारियों और कानूनगो की मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही हैं। वहीं पटवारियों पर अतिरिक्त पटवार सर्किल का बोझ बढ़ाकर उनका शोषण किया जा रहा है, जिसके चलते 21 जून को पठानकोट के पटवारी अतिरिक्त सर्कल का काम छोड़ देंगे इसके बाद लोगों को होने वाली परेशानी की जिम्मेदार पंजाब सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार जानबूझकर नई भर्तियां नहीं कर रही है। इस मौके पर कानूनगो एसोसिएशन के जिला प्रधान जसपाल सिंह बाजवा, भाग मल चावला, पटवार यूनियन के जिला प्रधान फतेह सिंह, महासचिव अजय पाल सिंह, तहसील प्रधान अनिल सिंह, सर्वजीत सिंह, जपेश शर्मा, राजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी