नाइट क‌र्फ्यू : रात आठ बजे के बाद भी खुली रहीं दुकानें, पुलिस ने जबरदस्ती बंद करवाई

शहर में नाइट क‌र्फ्यू का समय घटकर अब आठ बजे से किया गया है। इसी के तहत जहां पहले दुकानदारों और होटल कारोबार जहां एक ओर पूरी तरह से ठप हो गया वहीं दूसरी ओर पुलिस ने आठ बजे से पहले ही दुकानदारों को दुकानें बंद करने के लिए हिदायतें देना शुरू कर दीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:45 PM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू : रात आठ बजे के बाद भी खुली रहीं दुकानें, पुलिस ने जबरदस्ती बंद करवाई
नाइट क‌र्फ्यू : रात आठ बजे के बाद भी खुली रहीं दुकानें, पुलिस ने जबरदस्ती बंद करवाई

राज चौधरी, पठानकोट : शहर में नाइट क‌र्फ्यू का समय घटकर अब आठ बजे से किया गया है। इसी के तहत जहां पहले दुकानदारों और होटल कारोबार जहां एक ओर पूरी तरह से ठप हो गया वहीं दूसरी ओर पुलिस ने आठ बजे से पहले ही दुकानदारों को दुकानें बंद करने के लिए हिदायतें देना शुरू कर दीं। शहरों में जहां एक ओर पुलिस की सख्ती ज्यादा देखी गई वहीं दूसरी ओर ग्रामीण हलकों में क‌र्फ्यू के समय में हुए बदलाव में पुलिस ने सख्ती नहीं दिखाई। पुलिस ने 18 जगह अतिरिक्त नाके लगाकर लोगों को कोरोना महामारी से बचाव व सरकार द्वारा जारी हिदायतों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा। पुलिस टीम ने कई जगहों पर मार्च पास्ट निकाल कर लोगों को जागरूक किया। उन्हेांने कहा कि लोग डरें नहीं अपितु सरकार की ओर से जारी आदेश का पालन करें। ये उनके खुद के भले के लिए है। जीवन से बढ़कर कुछ भी नहीं है। दुकानदारों ने भी हिदायतों का पालन करते हुए समयसीमा में ही दुकानों के शटर गिरा दिए। कुछेक दुकानदारों ने इस पर आपत्ति भी जताई। उनका कहना था कि पहले ही कोरोना के कारण उनका पूरा कारोबार पूरी तरह से चौपट हो चुका है। अब नौ के बजाय आठ बजे क‌र्फ्यू लगाने के फैसले से उनका काम पूरी तरह से ठप हो जाएगा। वे रोड पर आ जाएंगे।

इसमें सबसे ज्यादा रेहड़ी व फास्ट फूड वाले नाखुश दिखे। उनका कहना था कि वे लोग नेपाल, बिहार, उत्तर प्रदेश से आकर जहां पर रोजगार कर रहे हैं। इसी से उनका परिवार चलता है। पिछली बार कोरोना के समय में वे अपना काम बंद करके अपने-अपने गांव चले गए थे। अब यदि इस प्रकार लाकडाउन हो गया तो फिर वे दोबारा नहीं आएंगे।

................

आठ बजे के बाद दुकानें, होटल खुले तो दर्ज होगा पर्चा

एसएसपी गुलनीत खुराना ने कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों पर अब रात आठ बजे से नाइट क‌र्फ्यू शुरू किया गया है। इसके लिए समस्त थाना प्रभारियों के साथ वर्चुअल बैठक की गई है। उन्हें हिदायतें दी गई है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के अधीन आते बाजारों में दुकानों तथा अन्य कारोबार रात आठ बजे के बाद खुला न रहने दें। यदि कोई व्यक्ति सरकार के निर्देशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया जाए।

chat bot
आपका साथी