हवलदार मदन लाल शर्मा यादगिरी गेट का विधायक ने रखा नींव पत्थर

ाहादत का जाम पीने वाले सेना की 20 डोगरा यूनिट के सेना मेडल विजेता शहीद हवलदार मदन लाल शर्मा की अमिट स्मृति को शाश्वत रखने के लिए उनके पैतृक गांव घरोटा में हलका विधायक जोगिदर पाल ने यादगारी गेट का नींव पत्थर रखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:20 AM (IST)
हवलदार मदन लाल शर्मा यादगिरी गेट का विधायक ने रखा नींव पत्थर
हवलदार मदन लाल शर्मा यादगिरी गेट का विधायक ने रखा नींव पत्थर

संवाद सहयोगी, घरोटा :

जम्मू-कश्मीर के नौगांव सेक्टर में आतंकियों से लड़ते हुए शहादत का जाम पीने वाले सेना की 20 डोगरा यूनिट के सेना मेडल विजेता शहीद हवलदार मदन लाल शर्मा की अमिट स्मृति को शाश्वत रखने के लिए उनके पैतृक गांव घरोटा में हलका विधायक जोगिदर पाल ने यादगारी गेट का नींव पत्थर रखा। कार्यक्रम में शहीद हवलदार मदन लाल शर्मा की धर्मपत्नी भावना शर्मा, शहीद की यूनिट के कमांडिग अफसर कर्नल वासुदेवन सेना मेडल, सूबेदार मेजर ईश्वर सिंह व शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविदर सिंह विक्की विशेष रूप में पहुंचे । विधायक जोगिदर पाल ने कहा कि विधायक की शपथ लेते ही घोषणा की थी कि उन्हें मिलने वाले वेतन से वह शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के सदस्यों की सहमति से भोआ हलके के हर शहीद की याद में यादगिरी गेट का निर्माण करवाएंगे। इससे पहले वह गांव फरवाल के शौर्य चक्र विजेता कांस्टेबल अशोक कुमार की याद में गेट का निर्माण करवा चुके हैं। जल्द ही आजाद भारत के पहले परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन गुरबचन सिंह सलारिया निवासी गांव जंगल के यादगिरी गेट का निर्माण करवा कर जनता को समर्पित किया जाएगा।

कमांडिग अफसर कर्नल वासुदेवन सेना मेडल ने कहा कि शहीदों की याद में बनने वाले ऐसे स्मारकों से शहीद परिवारों का मनोबल ऊंचा होता है। वह अपनी यूनिट 20 डोगरा के अमर शहीद का यादगिरी गेट बनाने पर विधायक जोगिदर सिंह का आभार व्यक्त करते हैं।

परिषद के महासचिव कुंवर रविदर सिंह विक्की ने विधायक जोगिदर पाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शहीद राष्ट्र की अमूल्य धरोहर होते हैं। इनकी याद में बनने वाले स्मारक देश की भावी पीढ़ी में राष्ट्र पर मर मिटने का जज्बा भरते हैं। इस मौके पर सरपंच नरेश कुमार, सुमन जोशी, राजू कुंडल, संजीव कुमार, राकेश कुमार, जोगिदर पाल, रवि काला कपूर, तिलक सैनी, बलविदर कुमार, किशोरी लाल, देस राज, बूटा राम, पीए शुभम कुमार, चौंकी इंचार्ज अरुण कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी