पठानकोट में डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट ने 7वें पे कमिश्न की नोटिफिकेशन पर जताया विरोध, जलाई प्रतियां

डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट पठानकोट (डीटीएफ) ने पंजाब सरकार द्वारा केंद्र सरकार की तर्ज पर जारी किए गए सातवें पे कमिश्न की नोटिफिकेशन का विरोध किया है। इस दौरान फ्रंट के सदस्यों ने रोष स्वरुप नोटिफिकेशन की प्रतियां जलाई।

By Edited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 02:20 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 02:20 PM (IST)
पठानकोट में डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट ने 7वें पे कमिश्न की नोटिफिकेशन पर जताया विरोध, जलाई प्रतियां
पठानकोट में सातवें पे कमिश्न की प्रतियां जलाते हुए डीटीएफ के सदस्य।

पठानकोट, जेएनएन। डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट पठानकोट (डीटीएफ) ने पंजाब सरकार द्वारा केंद्र सरकार की तर्ज पर जारी किए गए सातवें पे कमिश्न की नोटिफिकेशन का विरोध किया है। फ्रंट के सदस्यों ने रोष स्वरुप नोटिफिकेशन की प्रतियां जलाई। कहा, कि अगर सरकार ने उक्त नोटिफिकेशन को रद न किया तो उन्हें आगामी निकाय चुनाव के बाद 2022 में इसका खामियाजा भुगतना होगा।

फ्रंट के प्रधान केवल मनवाल के नेतृत्व में सदस्यों ने जिला प्रबंधकीय काप्लेक्स के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। प्रधान केवल मनवाल व महासचिव दीपक राय ने कहा कि पंजाब सरकार नए भर्ती होने वाले कर्मचारियों पर केंद्र सरकार के सातवें पे कमिश्न के तहत भर्ती करेगी। सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों के वेतन में भारी कमी आ जाएगी जो गलत है। नए कर्मचारियों को भी राज्य सरकार के पाचवें वेतन आयोग के तहत शर्तें लागू होनी चाहिए। सरकार के इस फैसले का डीटीएफ पूरी तरह से विरोध करती है। जिसके रोष स्वरुप यूनियन आने वाले दिनों में अपना संघर्ष तेज करते हुए चंडीगढ़ में राज्य स्तरीय धरने दिए जाएंगे। इस मौके पर वित्त सचिव अर्जुन सिंह, सलाहाकार देस राज, जिला ब्लाक प्रधान बलविंद्र कुमार, जिला उपाध्यक्ष भुपिंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी