पेट्रो पदार्थो व गैस के दाम बढ़ने से बढ़ रही महंगाई

सुजानपुर पेट्रोल डीजल और गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी होने के कारण आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके कारण महंगाई बढ़ने से लोगों का बजट गड़बड़ा रहा है और उनमें निराशा है। इस बारे में सुजानपुर शहर के बुद्धिजीवियों का भी कहना है कि पेट्रोल डीजल व गैस के दाम कम किए जाएं ताकि लोगों को राहत मिल सके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:45 PM (IST)
पेट्रो पदार्थो व गैस के दाम बढ़ने से बढ़ रही महंगाई
पेट्रो पदार्थो व गैस के दाम बढ़ने से बढ़ रही महंगाई

संवाद सहयोगी,सुजानपुर

पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी होने के कारण आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके कारण महंगाई बढ़ने से लोगों का बजट गड़बड़ा रहा है और उनमें निराशा है। इस बारे में सुजानपुर शहर के बुद्धिजीवियों का भी कहना है कि पेट्रोल, डीजल व गैस के दाम कम किए जाएं, ताकि लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने केंद्र सरकार से पेट्रोल व डीजल को जीएसटी दायरे में लाकर दाम कम करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि डीजल व पेट्रोल के दाम बढ़ने से इसका सीधा असर अब आम लोगों पर पड़ रहा है। रोजमर्रा की वस्तुएं महंगी होती जा रही है। किसानों से लेकर आम व्यक्ति व ट्रक मालिकों को परेशानी होती जा रही है। ऐसे में सरकार का दायित्व बनता है कि वह लोगों को राहत दे। कोरोना काल के कारण पहले ही मंदी से लोग अभी उभरे नहीं है और रोजगार पर भी इसका व्यापक असर पड़ा है। ऐसे में पेट्रोल, डीजल व गैस के दाम बढ़ने से लोग त्रस्त हैं। पेश है इस बारे में लोगों की प्रतिक्रिया।

----------------

जीएसटी के दायरे में लाया जाए : ओंकार सिंह

ओंकार सिंह ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ने के कारण जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को चाहिए कि वह इसे जीएसटी के दायरे में लाकर दाम कम करे।

-----------

किसान हो रहे परेशान : सुभाष सलारिया

सुभाष सलारिया का कहना है कि डीजल व पेट्रोल दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसके कारण किसान परेशान हैं। किसानों की पहले ही हालत बिगड़ी हुई है। इसलिए डीजल व पेट्रोल के दाम कम किए जाएं।

-----------------

हिमाचल में चार रुपये सस्ता : भारत भूषण महाजन

लायंस क्लब हरमन सुजानपुर के प्रधान भारत भूषण महाजन ने कहा कि पंजाब में पेट्रोल हिमाचल से महंगा है। हिमाचल में प्रति लीटर चार रुपये पेट्रोल सस्ता है। केंद्र पेट्रोल व डीजल पर जीएसटी लागू कर देशभर में इसके एक समान दाम करे।

--------------

जीएसटी दायरे में लाएं : पवन महाजन

सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान पवन महाजन ने कहा कि पेट्रोल के दाम 93 प्रति लीटर हो गया है। उनका कहना है कि इस पर नियंत्रण पाने के लिए केंद्र से मांग है कि इसे जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

-------------

महंगाई बढ रही : डा. दर्शन त्रिपाठी

डा. दर्शन त्रिपाठी ने कहा कि पेट्रोल, डीजल व गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी से महंगाई और बढ़ गई है। सरकार इनकी कीमतों पर नियंत्रण करें।

----------------

अंतरराष्ट्रीय बाजार में रेट बहुत कम : अमित सिंह मंटू

अमित सिंह मंटू का कहना है कि पेट्रोल, डीजल, गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी होने के कारण दालों के रेट भी बढ़ गए हैं। किसान से लेकर आम जनता महंगाई की मार झेल रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के रेट बहुत कम है। वहीं गैस के दाम दिसंबर से लेकर अब तक 200 से ज्यादा बढ़ गए हैं।

chat bot
आपका साथी