उज्ज में उफान.. समराला गांव में भूमि कटाव शुरू, बाढ़ की आशंका से लोग दहशत में

सरपंच बंता राम ने बताया कि उनका गांवउज्ज दरिया के किनारे से सटा हुआ है। उज्ज में उफान आने के बाद दरिया का पानी सीधे गांव के किनारे से टकराता है। उफान और बढ़ गया तो गांव इसकी चपेट में आ सकता है। गांव के स्कूल की ग्राउंड के किनारे दरिया के उफान से भूमि कटाव शुरू हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 11:10 PM (IST)
उज्ज में उफान.. समराला गांव में भूमि कटाव शुरू, बाढ़ की आशंका से लोग दहशत में
उज्ज में उफान.. समराला गांव में भूमि कटाव शुरू, बाढ़ की आशंका से लोग दहशत में

संवाद सहयोगी, बमियाल: बमियाल के गांव समराला में उज्ज दरिया में उफान से खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, वहीं संबंधित विभाग आंखें मूंदे हुए हैं। मंगलवार को उज्ज दरिया में उठे उफान के चलते दरिया किनारे सटे इस गांव के लोगों की नींद उड़ गई क्योंकि, दरिया के सैलाब से भूमि कटाव शुरू हो गया। गांव के स्कूल की भूमि दरिया की भेंट चढ़ना शुरू हो गई। ग्रामीणों में बाढ़ का डर बैठ गया।

ग्रामीणों की ओर से प्रशासन से पिछले कई वर्षों से मांग की जा रही है कि गांव के किनारे पक्के स्पर का निर्माण करवाया जाए लेकिन, अभी तक प्रशासन की ओर से इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। सरपंच बंता राम ने बताया कि उनका गांवउज्ज दरिया के किनारे से सटा हुआ है। उज्ज में उफान आने के बाद दरिया का पानी सीधे गांव के किनारे से टकराता है। उफान और बढ़ गया तो गांव इसकी चपेट में आ सकता है। गांव के स्कूल की ग्राउंड के किनारे दरिया के उफान से भूमि कटाव शुरू हो चुका है।

ग्रामीण सौरभ कुमार, विकास कुमार, नरेश कुमार, रघुवीर सिंह, अंकित कुमार, रोहित कुमार इत्यादि ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के दिनों में उनके गांव पर खतरे के बादल मंडराते रहते हैं। दरिया का पानी भरने से दरिया का रुख उनके गांव से महज कुछ कदम दूरी पर आ जाता है। फंड की कमी के कारण यहां काम नहीं हुआ : जेई

उधर, इस मामले को लेकर ड्रेनिग विभाग के संबंधित जेई सतनाम सिंह ने कहा कि फंड की कमी के कारण यहां काम नहीं करवाया जा सका है। फंड मुहैया होते ही काम शुरू करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी