मरीज के संपर्क में आए छह हेल्थ कर्मियों के लिए सैंपल

मामून में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों का विभाग पता लगा रहा है। फिलहाल अभी तक कोई दूसरा संदिग्ध तक नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Apr 2020 10:44 PM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2020 06:15 AM (IST)
मरीज के संपर्क में आए छह हेल्थ कर्मियों के लिए सैंपल
मरीज के संपर्क में आए छह हेल्थ कर्मियों के लिए सैंपल

संवाद सहयोगी, पठानकोट : मामून में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों का विभाग पता लगा रहा है। फिलहाल अभी तक कोई दूसरा संदिग्ध तक नहीं मिला। विभाग ने मामून के पॉजिटिव केस के संपर्क वाले घरों का सर्वे पूरा कर लिया है। वहीं, इस मरीज संपर्क में आए छह हेल्थ विभाग के कर्मचारियों के सैंपल जाच के लिए भेजे गए हैं। यह व्यक्ति पिछले चार माह से बीमार होने के कारण इन हेल्थ विभाग के कर्मचारियों से दवा लेने व चेकअप के लिए जाता था। मेडिकल सुविधा को 112 करें डायल

डीसी गुरप्रीत सिंह खैडरा ने बताया कि कोविड-19 कंट्रोल रूम द्वारा कानून तथा व्यवस्था से संबंधित मामले या शिकायत दर्ज करवाने हेतु 112 तथा मेडिकल संबंधी सभी जरूरतों के लिए 104 हेल्पलाइन की सुविधा दी गई है। संकट के समय लोगों को तनाव मुक्त रहने के लिए सलाह तथा काउंसलिंग संबंधी सुविधाएं उपलब्ध कराना ही मुख्य उद्देश्य है। इसके अतिरिक्त जनरल हेल्पलाइन नंबर 1905 को भी कार्यशील किया गया है। टेलीकांफ्रेंस द्वारा सीनियर विशेषज्ञों के नेटवर्क से जुड़ने तथा कोविड-19 समेत अन्य समस्याओं संबंधी डॉक्टरी सलाह लेने के लिए एक विशेष हेल्पलाइन 1800 180 4104 उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी