फीकी हुई संडे बाजार की रौनक, लोग नहीं कर रहे खरीदारी

रविवार के दिन संडे बाजार में दुकाने लगाने वाले लोगों मंदी की मार झेलनी पड़ रही है। पहले तो संडे बाजार वाले दिन गांधी चौक से लेकर डाकखाना चौक और लाइटों वाले चौक तक काफी भीड़ रहती थी और पैदल निकलना भी इस बाजार से मुश्किल हो जाता था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:09 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:09 PM (IST)
फीकी हुई संडे बाजार की रौनक, लोग नहीं कर रहे खरीदारी
फीकी हुई संडे बाजार की रौनक, लोग नहीं कर रहे खरीदारी

संवाद सहयोगी, पठानकोट: शहर का सबसे मशहूर संडे बाजार जो आए दिन चर्चा में रहता है और लाखों लोग इस बाजार से खरीदारी करते हैं, लेकिन कोविड के चलते अब बाजार में रौनक कम हो गई है। रविवार के दिन संडे बाजार में दुकाने लगाने वाले लोगों मंदी की मार झेलनी पड़ रही है। पहले तो संडे बाजार वाले दिन गांधी चौक से लेकर डाकखाना चौक और लाइटों वाले चौक तक काफी भीड़ रहती थी और पैदल निकलना भी इस बाजार से मुश्किल हो जाता था। सुबह आठ बजे से लेकर शाम आठ बजे तक बाजार में काफी भीड़ उमड़ी रहती थी, लेकिन कोविड के डर से और गर्मी के कारण लोग घरों से कम बाहर निकल रहे है। जब कोविड का कहर नहीं था तो प्रत्येक रविवार को सभी दुकानदार संडे बाजार वाले दिन अच्छी कमाई होती थी।

गिने चुने लोग दिखे खरीदारी करते

गांधी चौक से लेकर डाकखाना चौक तक जितने भी लोगों ने अपनी सड़क किनारे दुकाने लगाई थी उन सभी दुकानों में से गिनी चुनी दुकानों पर पांच से सात लोग खरीदारी करते दिखाई दिए। बाकी सभी फड़ी वाले ग्राहकों के इंतजार में बैठे थे। दुकानदारों की माने तो मार्केट में आज 30 प्रतिशत ही बिक्री हुई है। दो दिन पहले हजारों रुपये का सामान मंगवाते दुकानदार

जितने भी शहर में संडे बाजार वाले दिन दुकानदार हैं वह सभी दो दिन पहले ही हजारों-लाखों रुपये का सामान बाहरी क्षेत्र से मंगवाते हैं और ऐसे में खरीदारी कम होने से उन्हें नुकसान झेलना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी