नशे से दूर रह कर शारीरिक फिटनेस पर ध्यान दें छात्र : मोहन

आइटीआइ पठानकोट में 7 पंजाब बटालियन एनसीसी द्वारा प्रिसिपल इंजीनियर हरीश मोहन के नेतृत्व में लेफ्टिनेंट सुखवीर काटल के सहयोग से मंगलवार को एनसीसी कैडेट्स का चुनाव किया गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:46 PM (IST)
नशे से दूर रह कर शारीरिक फिटनेस पर ध्यान दें छात्र : मोहन
नशे से दूर रह कर शारीरिक फिटनेस पर ध्यान दें छात्र : मोहन

जासं, पठानकोट : सरकारी आइटीआइ पठानकोट में 7 पंजाब बटालियन एनसीसी द्वारा प्रिसिपल इंजीनियर हरीश मोहन के नेतृत्व में लेफ्टिनेंट सुखवीर काटल के सहयोग से मंगलवार को एनसीसी कैडेट्स का चुनाव किया गया। लेफ्टिनेंट सुखवीर काटल ने बताया कि एनसीसी की परीक्षा के उपरांत द्वितीय वर्ष छात्रों को बी सर्टिफिकेट तथा तृतीय वर्ष छात्रों को सी सर्टिफिकेट दिया जाता है। चयन प्रक्रिया में लगभग 150 छात्र शामिल थे। परीक्षा के उपरांत उन्हें सेना में भर्ती के समय विशेषांक दिए जाते हैं। बताया कि एनसीसी एकता और अनुशासन का दूसरा नाम है, जिससे विद्यार्थियों में अपने देश के लिए लड़ने का जज्बा पैदा होता है।

उन्होंने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एनसीसी कैडेट रह चुके हैं। आइटीआइ प्रिसिपल इंजीनियर हरीश मोहन ने बताया कि एनसीसी में शामिल होने से छात्र नशों से दूर रहकर शारीरिक फिटनेस पर ध्यान दें और अच्छे नागरिक बनें।

उन्होंने कहा कि एनसीसी का उद्देश्य देश के बच्चों को भविष्य के अच्छे नागरिक बनाना है। एनसीसी अच्छे समाज का सृजन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इस अवसर पर सूबेदार मेजर चमन लाल, सूबेदार मनोज कुमार तथा हवलदार अनिल कुमार ने लेफ्टिनेंट सुखबीर काटल के सहयोग से निष्पक्ष रूप से एनसीसी कैडेट्स का चुनाव किया।

chat bot
आपका साथी